July 30, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Germany: Concert में चार साल के बेटे से गाना गवाना पिता को पड़ा भारी, Court ने इस आधार पर लगाया जुर्माना


बर्लिन: जर्मनी (Germany) में एक व्यक्ति को केवल इसलिए भारी भरकम जुर्माना भरना पड़ा, क्योंकि उसके चार साल के बेटे ने कंसर्ट (Concert) में गाना गया था. स्थानीय कोर्ट ने इस मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए पिता को बालश्रम (Child Labour) करवाने का दोषी करार दिया और तीन हजार यूरो (करीब 2 लाख 64 हजार रुपये) का जुर्माना भी लगा दिया. बच्चे के पिता एंजेलो केली (Angelo Kelly) खुद भी जर्मनी के प्रसिद्ध लोक गायक हैं और लाइव कंसर्ट में भाग लेते हैं. 

आधे घंटे खड़ा रहा था बेटा

39 वर्षीय लोक गायक एंजेलो केली (Angelo Kelly) के साथ उनके चार साल के बेटे विलियम (William) ने 2019 में एक कंसर्ट के दौरान गाना गाया था. DPA न्यूज एजेंसी के मुताबिक, विलियम, केली की पांच संतानों में सबसे छोटा है. अदालत (Court) ने अपने फैसले में कहा कि कंसर्ट के दौरान, विलियम मंच पर आधे घंटे तक खड़ा था. उसने म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट बजाया और गाना भी गया. जो स्थानीय कानून के तहत बालश्रम की श्रेणी में आता है.

ये भी पढ़ें -विवादास्पद Guantanamo Bay जेल को बंद करना चाहते हैं Biden, अगले कुछ दिनों जारी कर सकते हैं कार्यकारी आदेश

अपील करेंगे  Kelly

एंजेलो केली ने अदालत के इस फैसले पर नाखुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि वह कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील करेंगे. हालांकि, जानकारों का मानना है कि उच्च अदालत से भी उन्हें राहत मिलने के आसार कम हैं. क्योंकि, जर्मनी में 3 से 6 साल के बच्चों को लेकर काफी सख्त कानून हैं और बिना लिखित अनुमति के 6 साल से छोटे बच्चे संगीत कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सकते हैं.

क्या कहता है Law?

रिपोर्ट के अनुसार, जर्मन कानून में कहा गया है कि तीन से छह वर्ष की आयु के बच्चे एक दिन में सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे के बीच, दो घंटे म्यूजिक परफॉरमेंस में भाग ले सकते हैं, लेकिन इसके लिए आधिकारिक तौर पर अनुमति लेना जरूरी है. जबकि अधिकारियों ने बताया कि विलियम रात 8 बजकर 20 मिनट तक मंच पर था. वहीं, केली के वकील जूलियन एकरमैन ने अदालत के निर्णय पर आक्रोश जताया है. उन्होंने कहा कि एक कंसर्ट में बच्चे के माता पिता की उपस्थिति में बच्चे का कुछ देर के लिए मंच पर होना बाल श्रम नहीं कहा जा सकता.

 





Source link

%d bloggers like this: