July 31, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

TATA Safari की बाजार में वापसी, बेहद आरामदायक है SUV का नया मॉडल


मुंबई:  TATA Motors के सफारी मॉडल को पसंद करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. TATA Safari के नए मॉडल को लॉन्च कर दिया गया है. नई टाटा सफारी 3 रो वाली हैरियर है जिसमें 6-7 लोग आराम से बैठ सकते हैं. इसके अलावा नए मॉडल के इंटीरियर में काफी कुछ बदलाव किया गया है.

6 वेरिएंट में TATA Safari का नया मॉडल

TATA मोटर्स ने सफारी के नए मॉडल को 6 वेरिएंट्स में लॉन्च किया है.  टाटा सफारी का नया मॉडल एक्सई, एक्सएम, एक्सटी, एक्सटी प्लस, एक्सज़ैड और एक्सज़ैड प्लस में लॉन्च किया गया है. टाटा मोटर्स ने 2021 सफारी के केबिन में दो रंग काला (Black) और Ivory से नया इंटीरियर दिया है.  3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और 8.8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम पहले की तरह ही है, इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. यह सिस्टम ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करता है. इसके अलावा कंपनी ने आईआरए कनेक्टेड कार तकनीक के साथ वॉइस रिकगनिशन फीचर से भी नई SUV को लैस किया है. 

नए मॉडल की कीमत

टाटा सफारी के नए मॉडल की आधिकारिक कीमतों का ऐलान कर दिया गया है. 2021 सफारी की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 14.69 लाख रखी गई है जो टॉप मॉडल के लिए  21.45 लाख रुपये तक है. टाटा मोटर्स 2020 ऑटो एक्सपो में नई सफारी को ग्राविटास नाम से पेश किया था. कंपनी ने पहले ही 2021 सफारी के लिए बुकिंग शुरू कर दी थी जो कि 30,000  रुपये में की जा सकती है. हैरियर की तरह नई सफारी को भी नई इंपैक्ट 2.0 डिज़ाइन फिलॉसफी पर बनाया गया है और डिज़ाइन में कई बदलाव किए गए हैं. 2021 सफारी के अगले हिस्से में नई ग्रिल के साथ टाय-ऐरो थीम दी गई है.

ये भी पढ़ें: Puducherry: कांग्रेस के हाथ से निकला एक और राज्य, प्रदेश में V. Narayanasamy की सरकार गिरी

Harrier से लंबी है नई TATA Safari

2021 टाटा सफारी के नए मॉडल में चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है जो 168 बीएचपी और 350 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इस इंजन के साथ सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में Hyundai से लिया गया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. सुरक्षा की बात करें तो नई सफारी के साथ 6 एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी, हिल डीसेंट कंट्रोल, बच्चों के लिए आईसोफिक्स, पिछले पार्किंग सेंसर्स, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. सामान्य तौर पर SUV के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम दिया गया है. नई SUV हैरियर के मुकाबले 70 मिलीमीटर लंबी है और इसकी चौड़ाई और व्हीलबेस TATA Harrier जितना ही रखा गया है.

LIVE TV: 
 





Source link

%d bloggers like this: