August 2, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Andaman and Nicobar से आई अच्छी खबर, पिछले 24 घंटे में नहीं मिला कोरोना का एक भी मरीज


पोर्ट ब्लेयर: कोरोना वायरस (Coronavirus) ने देश के कई राज्यों में दोबारा से कहर बरपाना शुरू कर दिया है. महाराष्ट्र (Maharashtra) और पंजाब (Punjab) ये दो ऐसे राज्य हैं जिन्होंने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. इस बीच देश में एक ऐसी जगह भी है जहां पिछले 24 घंटे में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है. वो जगह है अंडमान और निकोबार (Andaman and Nicobar). कोरोना महामारी में लॉकडाउन (Lockdown) हटने के बाद अब यहां टूरिस्ट्स की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है, बावजूद इसके इस खूबसूरत से केंद्र शासित प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 का कोई नया मामला नहीं मिला. 

8 लोगों का इलाज जारी 

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि अंडमान निकोबार में अब तक कोरोना के कुल 5,039 मामले सामने आए हैं जिनमें से 4969 मरीज ठीक हो चुके हैं. 8 लोगों का इलाज जारी है. अधिकारी ने बताया, ‘करीब 700-800 सैलानी रोजाना आने के बावजूद, कोरोना वायरस की स्थिति कुल मिलाकर नियंत्रित है.’

ये भी पढ़ें- इन 10 जिलों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले, सरकार ने कहा- राज्य लगाएं पाबंदी

निगेटिव रिपोर्ट के बिना एंट्री नहीं

लोग उड़ानों से या कोलकाता या चेन्नई से पानी के जहाजों के जरिए यहां पहुंच रहे हैं. बता दें कि यहां आने वाले लोगों के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लेकर आना जरूरी है. निगेटिव रिपोर्ट के बिना उन्हें द्वीप समूह में एंट्री नहीं दी जाएगी. 

प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन

अधिकारी के मुताबिक, स्थानीय प्रशासन इस बात को लेकर सख्त है कि स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाए ताकि बीमारी के प्रसार पर लगाम लगाई जा सके.

ये भी पढ़ें- देश में कोरोना का ‘डबल अटैक’, 18 राज्यों में वायरस के नए वेरिएंट के 771 केस

आंकड़ों पर एक नजर

बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश में आठ लोग संक्रमण का इलाज करा रहे हैं जबकि 4969 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. कोरोना संक्रमण के कारण अब तक 62 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सोमवार को किसी की मौत नहीं हुई. उन्होंने बताया कि यहां 12,401 स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है जबकि 45 वर्ष से अधिक उम्र के 2952 लोगों का टीकाकरण हो चुका है. 





Source link

%d bloggers like this: