July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Home Loan लेना है तो न करें देरी, SBI नहीं ले रहा 31 मार्च तक Processing fee


दिल्ली: अपने आशियाने का सपना कौन पूरा नहीं करना चाहता लेकिन अक्सर बजट की दिक्कत सामने आ जाती है. अगर आप भी इस समस्या से रूबरू हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि कौन सा  बैंक आपके अपने घर का सपना पूरा कर सकता है. देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एक स्पेशल ऑफर के तहत बहुत कम ब्याज दर पर होम लोन (Home Loan) दे रहा है.

क्या है SBI का ऑफर

यदि आपको भी सस्ते होम लोन की तलाश है और अभी तक ये तलाश खत्म नहीं हुई है तो एसबीआई आपकी दिक्कत को खत्म कर सकता है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) 6.7 फीसदी की शुरुआती ब्याज दर पर नए ग्राहकों को होम लोन का ऑफर दे रहा है.  बैंक से अप्रूव्ड प्रोजेक्ट्स (Approved Projects) में ग्राहक 31 मार्च 2021 तक बिना किसी प्रोसेसिंग फीस (Processing Fee) के  होम लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

कैसे करें एप्लाई

एसबीआई ने आवेदन करने वालों की सुविधा का पूरा ख्याल रखा है. बैंक ने एक मोबाइल नंबर 72089-33140 जारी किया है. इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर नए ग्राहक होम लोन की प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं. मिस्ड कॉल देने वाले ग्राहकों को एसबीआई की तरफ से फोन आएगा और उनसे कुछ जरूरी सवाल मसलन प्रॉपर्टी का पता, अथॉरिटी मैप, कीमत आदि के बारे में शुरुआती जानकारी ली जाएगी. संतुष्ट होने पर एसबीआई आपके होम लोन की प्रक्रिया को आगे बढ़ा देगा.

कोरोना काल में SBI का रिकॉर्ड बिजनेस

SBI का दावा है कि कोरोना और लॉकडाउन के बावजूद बैंक के होम लोन बिजनेस में खूब इजाफा हुआ, जबकि कोरोना की वजह से रीयल एस्टेट सेक्टर (Real Estate) को तगड़ा झटका लगा था. एसबीआई का कहना है कि दिसंबर 2020 में एसबीआई ने सबसे अधिक लोन मंजूरी और डिस्बर्स किए हैं. जानकारी के मुताबिक होम लोन सेगमेंट में एसबीआई की बाजार में हिस्सेदारी करीब 34 फीसदी है. हर दिन करीब 1000 ग्राहकों को एसबीआई होम लोन प्रोसेस कर रहा है. कुल मिलाकर एसबीआई का होम लोन बिजनेस 5 लाख करोड़ के पार चला गया है और 2024 तक 7 लाख करोड़ तक पहुंचने की पूरी उम्मीद है.

ये भी पढ़ें:New Wage code: 1 मई से हाथ में आएगी कम सैलरी, पीएफ में जाएगा ज्यादा हिस्सा

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत होम लोन

प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत होम लोन का आवेदन करने वालों को एसबीआई ज्यादा से ज्यादा लोन दे रहा है. आंकड़ों के मुताबिक दिसंबर 2020 तक करीब 2 लाख होम लोन मंजूर किए गए. एसबीआई को उम्मीद है कि मौजूदा ऑफर से बैंक का बिजनेस बढ़ेगा क्योंकि उससे बेहतर होम लोन का ऑफर कोई नहीं दे रहा है.

LIVE TV:

 





Source link

%d bloggers like this: