August 2, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

MP में नहीं थम रहा कोरोना, 7 दिन में दोगुनी हुई रफ्तार, फिर सामने आए इतने नए मामले


भोपालः मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. 24 मार्च को प्रदेश में कोविड के 1712  नए मरीज मिले हैं. जिससे प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. आलम यह है कि कोविड मरीजों की संक्रण रफ्तार 7 दिन में दोगुनी हो गई है. वहीं हर दिन की तरफ आज भी सबसे ज्यादा मामले इंदौर, भोपाल और जबलपुर में मिले हैं. 

एक्टिव मरीजों की संख्या 10 हजार के पार 
मध्य प्रदेश में कोरोना के 1700 नए मामले मिलने के बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 10047 हो गई है. बात अगर प्रदेश के बड़े शहरों की जाए तो इंदौर में 477, भोपाल में 385, जबलपुर में 143 और ग्वालियर में 54 नए मरीज मिले हैं. जबकि आज कोरोना के 7 मरीजों की मौत भी हो गई. पॉजिटिव मामलों का प्रतिशत 6.7 बताया गया है. 

प्रदेश के चार और जिलों में लगाया जाएगा रविवार को लॉकडाउन 
मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रदेश के चार जिलों बैतूल, छिंदवाड़ा, खरगोन और रतलाम में भी अब हर रविवार को लॉकडाउन लगाए जाने के निर्देश दिए गए हैं. इसके पहले राजधानी भोपाल, इंदौर और जबलपुर में हर रविवार को लॉकडाउन लगाए जाने के निर्देश दिए गए थे. जबकि ऐसे जिला जहां कोविड मरीजों का  सप्ताहिक पॉजिटिविटी केस का हर दिन का औसत 20 से ज्यादा है उन जिलों में की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी धार्मिक स्थलों को बंद करने का निर्णय ले सकती है. 

ये भी पढ़ेंः शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, अब इन जिलों में हर रविवार को रहेगा लॉकडाउन

सीएम शिवराज ने ने लोगों से की सावधानी बरतने की अपील 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के लोगों से अपील करते हुए कहा कि संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए यदि अन्य आवश्यक कदम उठाने होंगे, तो अवश्य उठाए जाएंगे. लेकिन  जागरूकता अभियान में सभी का सहयोग आवश्यक है. उन्होंने कहा कि संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए यदि अन्य आवश्यक कदम उठाने होंगे, तो अवश्य उठाए जाएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा जागरूकता अभियान में सभी का सहयोग आवश्यक है। आर्थिक गतिविधियां संचालित होती रहेंगी, लेकिन संक्रमण को रोकना राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है. सीएम ने कहा कि एक तरफ उपचार और अन्य व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जा रहा है वहीं नागरिकों के बीच यह संदेश पहुंचाया जा रहा है कि स्वयं के हित में, समाज के हित में, राज्य के हित में और देश के हित में मास्क का उपयोग जरूर करें और दूसरी सावधानियां भी बरतें. 

ये भी पढ़ेंः कोरोना के बढ़ते मामलों पर प्रशासन की सख्ती, MP के इस शहर में जाने पर रहना पड़ेगा क्वारंटाइन

 

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: