PM Narendra Modi ने की जम्मू-कश्मीर का Tulip Garden घूमने की अपील


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लोगों से जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में जबरवन पर्वत श्रृंखला की तलहटी में स्थित ट्यूलिप गार्डन (Tulip Garden) घूमने की अपील की है. पीएम मोदी ने लोगों से कहा जम्मू कश्मीर घूमने जाएं और वहां के लोगों के गर्मजोशी भरे आतिथ्य-सत्कार का आनंद लें.

PM मोदी ने ट्वीट कर की अपील

ट्यूलिप गार्डन (Tulip Garden) के बारे में ट्वीट करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा, ‘जब भी आपको अवसर मिले, जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की यात्रा करें और सुंदर ट्यूलिप गार्डन का दर्शन करें.’ उन्होंने कहा, ‘ट्यूलिप के अलावा, आप जम्मू-कश्मीर के लोगों के गर्मजोशी भरे आतिथ्य-सत्कार का अनुभव करेंगे.’ ट्यूलिप गार्डन गुरुवार को आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

 

कल से विजिटर्स के लिए खुल जाएगा ट्यूलिप 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘कल 25 मार्च जम्मू-कश्मीर के लिए खास है. जबरवन पर्वत की तलहटी में स्थित अद्भुत ट्यूलिप गार्डन विजिटर्स के लिए खुल जाएगा. गार्डन में 64 से अधिक किस्मों के 15 लाख से अधिक फूल दिखाई देंगे.’ 

 

यह भी पढ़ें: स्वेज नहर में फंसा चीन से जा रहा विशालकाय कंटेनर शिप, समुद्र में लंबा ट्रैफिक जाम

 

गुलाम नबी आजाद ने बनवाया था पार्क

बता दें, ट्यूलिप गार्डन जबरवन रेंज की तलहटी में स्थित है और यह एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन है. यह लगभग 30 हेक्टेयर के क्षेत्र में फैला हुआ है. यह गार्डन 2007 में तत्कालीन मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद की पहल पर कश्मीर घाटी में फूलों की खेती और पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से खोला गया था.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *