दमोह उपचुनावः पूर्व मंत्री के बेटे ने किया बड़ा ऐलान, बदल जाएंगे चुनावी समीकरण


दमोहः दमोह विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने राहुल सिंह लोधी को प्रत्याशी बनाए जाने का ऐलान चुनाव की घोषणा से पहले ही कर दिया था. वहीं आज आधिकारिक रूप से भी उनके नाम की घोषणा कर दी गई है. वहीं बीजेपी के लिए दमोह उपचुनाव को लेकर एक और राहत भरी खबर सामने आई है. पूर्व मंत्री जयंत मलैया के बेटे सिद्धार्थ मलैया ने भी आज एक बड़ी घोषणा कर दी. 

पार्टी के लिए काम करेंगे सिद्धार्थ मलैया
दरअसल, दमोह उपचुनाव में सबकी निगाहें पूर्व मंत्री जयंत मलैया और उनके बेटे सिद्धार्थ मलैया पर टिकी हुई थी. क्योंकि कांग्रेस से भाजपा में आए राहुल लोधी को भाजपा का उम्मीदवार बनाये जाने का ऐलान होने के बाद से ही जयंत मलैया के बेटे सिद्धार्थ की नाराजगी की बातें सामने आ रही थी. सियासी गलियारों में तो चर्चा इस बात की भी चल रही थी कि सिद्धार्थ मलैया दमोह उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं. लेकिन आज सिद्धार्थ मलैया ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए चुनाव न लड़ने की बात कही है. उन्होंने कहा कि पिता और पार्टी का आदेश उनके लिए सर्वोपरि है और वह उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव नहीं लड़ेंगे. 

सिद्धार्थ मलैया ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर कहा कि वह अपने पिता के आदेश पर खुद को चुनाव से दूर कर रहे है, पार्टी उन्हें जो भी दायित्व देगी वह उसके लिए काम करेंगे. वहीं जब सिद्धार्थ से पूछा गया कि इस बात की खबरें चल रही है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उन्हें किसी निगम मंडल का अध्यक्ष बनाकर  कैबिनेट मंत्री का दर्जा देने वाले हैं, जिस पर सिद्धार्थ मलैया ने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है यह सब अफवाह है. वही पार्टी के पक्ष में काम करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः दमोह उपचुनावः कांग्रेस प्रत्याशी के इस बयान से गरमायी सियासत, BJP ने भी किया पलटवार

बीजेपी के लिए राहत भरी खबर 
सिद्धार्थ मलैया के चुनाव न लड़ने का ऐलान से बीजेपी के लिए राहत भरी खबर मानी जा रही है. सिद्धार्थ मलैया के इस ऐलान के बाद अब यह तय हो गया है कि मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच ही रहेगा. सिद्धार्थ के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद समीकरण बदल गए हैं. 

कांग्रेस प्रत्याशी दाखिल किया नामाकंन 
इस बीच दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए आज कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया. अजय टंडन रैली करते हुए तहसील मुख्यालय पहुंचे और अपना नामांकन जारी किया. नामांकन जमा करने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने बीजेपी प्रत्याशी पर जमकर हमला बोला और इस चुनाव को बीजेपी कांग्रेस का चुनाव नहीं बल्कि बेईमान और ईमानदार का चुनाव बताया. उन्होंने कहा कि आज पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की रैली के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में ऊर्जा आ गई है क्योंकि दमोह की जनता उनके साथ है.

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस, बीजेपी किसान मोर्चा के नेता को बता रही चमत्कारिक पुरुष, जानिए क्या है इसकी वजह?

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *