July 26, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Bengal Election 2021-1 बार कमल का बटन दबा दो, दुर्गा पूजा करने के लिए कोर्ट नहीं जाना पड़ेगा: अमित शाह


कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Election 2021) के पहले चरण के मतदान से पहले बीजेपी और टीएमसी समेत सभी दलों ने प्रचार में पूरा जोर लगा दिया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पूर्वी मिदनापुर (East Midnapore) जिले के तामलुक इलाके में जनसभा कर तृणमूल कांग्रेस (TMC) चीफ ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा और उनकी सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील की. 

‘राज्य में घुसपैठ पूरी तरह बंद कर देंगे’

अमित शाह (Amit Shah) ने लोगों से पूछा, ‘आप बताओ, ये घुसपैठ रुकनी चाहिए या नहीं रुकनी चाहिए. कान खोल के सुन लो. अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो हम घुसपैठिये तो छोड़ो एक परिंदे को भी अपने देश में नहीं घुसने देंगे. दीदी का पूरा ध्यान अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाने पर है लेकिन हमारा पूरा ध्यान विकास करने पर है. हम राज्य में भ्रष्टाचार को बंद कर देंगे. हम 5 सालों में सोनार बंगला बनाएंगे. आपने 10 साल दीदी को दिए हैं, अब 5 साल हमें देकर देख लीजिए.’

‘दुर्गा पूजा के लिए कोर्ट नहीं जाना होगा’

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, ‘लोगों को दुर्गा पूजा करने के लिये कोर्ट में जाना पडता है. एक बार कमल का बटन दबा दो. किसी की हिम्मत नहीं होगी कि पूजा को रोक सके. राज्य में कटमनी हर जगह पर होती है. इसमे भतीजे को कमीशन जाता है. बंगाल से कटमनी और टोलाबाजी को हटाना है. ये दोनों दीदी-भतीजे इन्हें खत्म नहीं कर सकते. हम हर मछुआरे के खाते में 6 हजार रुपये भेजेंगे. हरेक किसान के खाते में 2 तारीख के बाद 10 हजार रुपये पहुंच जाया करेंगे. ट्रेनों में महिलाओं को टिकट लेना नही पडेगा. नर्सरी से लेकर पीजी तक पढाई फ्री कर देंगे. सभी खेतिहर मजदूरों और मछुआरों को दुर्घटनाओं में 3 लाख रुपये बीमे का लाभ देंगे. 

ये भी पढ़ें- West Bengal Election 2021: ममता बनर्जी ने मंच से खुद को बता दिया मूर्ख, बोलीं- ‘गद्दार’ को पहचान नहीं पाई

पहले चरण के लिए 27 मार्च को वोटिंग

बताते चलें कि पश्चिम बंगाल विधान सभा (West Bengal Election 2021) में कुल 294 सीटें हैं. राज्य में कुल 8 चरणों में चुनाव हो रहे हैं. पहले चरण के चुनावों के लिए 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. इस चुनाव में बीजेपी और टीएमसी के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. वहीं वाम मोर्चा और कांग्रेस का गठबंधन इसे त्रिशंकु बनाने की कोशिश कर रहा है. राज्य में 2 मई को सभी वोटों की एक साथ काउंटिंग होगी.

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: