India-Bangladesh सीमा के पास चोरी-छुपे बनाई जा रही मस्जिद, भारतीय अधिकारियों ने उठाया अवैध निर्माण का मुद्दा


असम, करीमगंज: असम से लगी बांग्लादेश सीमा पर बांग्लादेश के इलाके में बन रहे एक अवैध निर्माण का मुद्दा भारतीय अधिकारियों ने बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (BGB) के सामने उठाया है.

बीएसएफ के जवान न देख सकें इसलिए किया ये इंतजाम

जानकारी के मुताबिक, असम के करीमगंज इलाके में बांग्लादेश सीमा के नजदीक चोरी-छुपे एक मस्जिद बनाई जा रही है. मस्जिद के निर्माण को छुपाने के लिए इसका निर्माण काम रात में किया जा रहा है. रात के दौरान भारत के तरफ तेज रोशनी वाली हाई बीम लाइट लगा दी गई है, जिससे वहां तैनात BSF के जवान देख न सकें. साथ ही तेज स्पीकर में लाउडस्पीकर का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. 

Joint India- Bangladesh Border गाइडलाइंस का उल्लंघन 

सूत्रों के मुताबिक, बांग्लादेश के इलाके में जो मस्जिद बनाई जा रही है, वो अंतरराष्ट्रीय सीमा से 100 मीटर के अंदर है और यह भारत और बांग्लादेश के बीच हुई  Joint India- Bangladesh Border गाइडलाइंस का उल्लंघन है. ये माना जा रहा है कि जिस मस्जिद का निर्माण किया जा रहा है, उसके निर्माण में बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (BGB) मदद कर रही है. भारतीय अधिकारियों ने जब इस अवैध निर्माण का विरोध किया तो निर्माण को फिलहाल रोक दिया गया है लेकिन तब तक 20 फीट लंबी और 5 फीट ऊंची दीवार बनाई जा चुकी है.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *