July 26, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

बड़ी खबर: अब विदिशा, उज्जैन समेत इन जिलों में भी रहेगा हर रविवार लॉकडाउन, CM ने की यह अपील


भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है. एक बार फिर प्रदेश में लॉकडाउन जैसे हालात बन रहे हैं. तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को रोकने के लिए शिवराज सरकार सख्ती बरत रही है. इसी बीच मध्य प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन का दायरा बढ़ा दिया गया है. अब रविवार को प्रदेश के 5 और शहरों विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर, सौंसर में भी संडे को लॉकडाउन किया जाएगा.

सीएम शिवराज की मौजूदगी में भोपाल में हुई कोरोना समीक्षा बैठक में ये फैसला लिया गया. राज्य में 20 से ज्यादा कोरोना केस वाले जिलों में अगले आदेश तक स्विमिंग पूल, क्लब और सिनेमाघर बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहले तीन जिलों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में संडे लॉकडाउन लगाया था.

सीएम शिवराज ने की यह अपील
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपील की है कि घर पर रहकर ही त्योहार मनाएं. जिन जिलों में कोरोना के 20 से अधिक मामले हैं वहां होलिका दहन और शब-ए बारात प्रतीकात्मक रूप से मनाए जाएं. इनमें से किसी भी जगह भीड़ इकट्ठा होने की इजाजत नहीं होगी.

सीएम शिवराज ने दिए यह निर्देश
सीएम शिवराज ने का कि कोरोना पर सख्ती के फैसले के लिए जिलेवार क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठकें होंगी. सभी जिले क्राइसिस मेनेजमेंट ग्रुप की बैठकें कर जिलावार रणनीति बनाएं. हमें हर हालत में कोरोना का संक्रमण रोकना है और जिन जिलों में संक्रमण नहीं है या कम है, वहां संक्रमण नहीं फैलने देना है.

इन जिलों में रविवार लॉकडाउन
कोरोना की दूसरी लहर के कहर के बीच मध्यप्रदेश में 21 मार्च को इंदौर, जबलपुर और भोपाल में लॉकडाउन किया था. इसके बाद बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगौन को भी संडे लॉकडाउन में शामिल कर लिया गया था. आज इसे और बढ़ाकर 5 नये शहर इसमें शामिल कर दिये गए हैं. मतलब कुल 12 शहरों में संडे लॉकडाउन लगाया गया है.

ये भी पढ़ें: MP में 2091 नए कोरोना संक्रमित मिले, इंदौर-भोपाल-जबलपुर में हालात खराब, 48 घंटे में 18 मौतें

ये भी पढ़ें: 1 अप्रैल से बढ़ जाएंगे टीवी, दूध, फ्रिज, कूलर, समेत इन जरूरी चीजों के दाम, आम से लेकर खास सब पर पडे़गा असर!

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: