महाराष्ट्र में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में सामने आए सबसे ज्यादा मामले; नाइट कर्फ्यू का ऐलान


मुंबई: महाराष्ट्र में शुक्रवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 36,902 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 26,37,735 हो गई. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि राज्य की राजधानी मुंबई में दिनभर में संक्रमण के 5,515 नए मामले सामने आए.  उन्होंने कहा कि शुक्रवार को 112 कोविड-19 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 53,907 हो गई.

नाइट कर्फ्यू का ऐलान

महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों में चिंताजनक वृद्धि के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पूरे राज्य में रविवार (28 मार्च) से रात्रि कर्फ्यू लागू करने की घोषणा की है. राज्य में 17,019 और लोगों के संक्रमण मुक्त होने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 23,00,056 हो गई है. उपचाराधीन रोगियों की संख्या 2,82,451 है.

समीक्षा बैठक के बाद लिया गया फैसला

नाइट कर्फ्यू का फैसला लेने से पहले महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए अहम बैठक की थी. इस बैठक में प्रदेश के सभी डिवीजनल कमिश्नर, कलेक्टर, एसपी और जिला अस्पतालों के सीनियर डॉक्टर्स शामिल हुए थे. बैठक का मकसद राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आगे की रणनीति तैयार करना था. इस बैठक में चर्चा करने के बाद उद्धव ठाकरे सरकार ने पूरे राज्य में भीड़भाड़ कम करने के लिए 28 मार्च नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लागू किए जाने का फैसला लिया. 

ये भी पढ़ें: 9 महीने तक पता ही नहीं चली प्रेग्नेंसी, अचानक किचन में हुई डिलीवरी

10वीं-12वीं के छात्रों को दी गई राहत

महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने दसवीं-बारहवीं के छात्रों के लिए बड़ी राहत की भी घोषणा की है. राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि कोरोना (Corona) की वजह से जिन छात्रों के घर या परिसर सील कर दिए गए हैं. उनके लिए जून में विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी. उन्होंने कहा कि ऐसे छात्रों को परीक्षा में बैठने का एक और मौका दिया जाएगा. 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *