Bihar Intermediate Result 2021: बहनों ने रचा इतिहास, बड़ी के बाद छोटी भी बनी स्टेट टॉपर


Khagaria: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने आज इंटर के परिणामों की घोषणा कर दिया है.  इंटर आर्ट सेक्शन में खगड़िया के आरलाल  कॉलेज की छात्रा  मधु भारती (Madhu Bharti) बिहार टॉपर (Bihar Board Topper) बनी है.  मधु भारती संयुक्त रूप से बिहार टॉपर बनी है, उसे 463 अंक प्राप्त हुआ है. रिजल्ट के घोषणा होते ही मधु भारती का पूरा परिवार काफी खुश है. मधु के घरवालों के साथ-साथ आसपास के लोग भी मधु को मिठाई खिलाकर बधाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें-BSEB 12th Result 2021: बिहार बोर्ड के 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी, इस बार परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी

मधु भारती ने पढ़ाई और तैयारी के बारे में कहा कि वह टेक्स्ट बुक से लगातार पढ़ाई करती थी और कोरोना के समय घर पर ही रहकर लगातार तैयारी करती रही है. वह नियमित 8 से 10 घंटे तक पढ़ाई करती थी.  अपने भविष्य के बारे में उन्होंने बताया कि वो सिविल सर्विसेज की तैयारी कर IAS बनना चाहती है. मधु के पिता विशंभर भारती भी पेशे से सरकारी शिक्षक हैं और खगड़िया जिले में ही पदस्थापित हैं. वहीं, मां रिभा कुमारी गृहणी हैं.

मधु भारती तीन बहन है और मधु से एक बड़ी बहन कृति भारती, जो 2016 में इंटर आर्टस में बिहार टॉपर बनी थी. मधु का कहना है कि उसे बड़ी बहन से  लगातार सहयोग लगातार मिलता रहा. जैसे-जैसे मधु भारती के बिहार टॉपर बनने की बात सामने आई, बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. खगड़िया के डीएम आलोक रंजन घोष ने फोन कर मधु से बात की और बिहार टॉपर बनने पर बधाई दिया. साथ ही उनके पिता विशंभर भारती का फोन लगातार बज रहा है. लोग उनको बधाई दिए जा रहा है. मधु के पिता विशंभर की मानें तो जब उनकी पहली बेटी टॉपर बनी थी तो उनको लगा कि वह अपनी दूसरी बच्ची को भी टॉपर बना सकते हैं और उन्होंने दूसरी बेटी पर भी ध्यान देना शुरू किया और आज उसका नतीजा सामने है. वहीं,  मधु भारती के मां रिभा भारती की माने तो वह काफी खुश हैं और वो चाहती हैं कि वह लगातार सफलता के नये कृतिमान बनाए. वहीं,  मधु की बड़ी बहन कृति की माने तो मधु को देखने से लगता था कि वह जरूर सफलता का परचम लहराएगी और आज वह बिहार टॉपर है.

ये भी पढ़ें-Bihar Board 12th Result 2021: बिहार बोर्ड नतीजे घोषित, 80 फीसदी लड़कियां, 75 प्रतिशत छात्र हुए पास

 

(इनपुट-हितेश)



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *