July 26, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Coronavirus Latest Update: 5 महीने बाद एक दिन में आए सबसे ज्यादा केस, कोरोना के कारण बिगड़े हालात


नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus Latest Update) को लेकर हालत लगातार खराब होती दिख रही है. बीते 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 59,118 नए केस दर्ज किए गए, जो कि अक्टूबर, 2020 के बाद से एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं.

तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए केस

इसके साथ ही अब भारत में कोरोना (Coronavirus) के कुल मामलों की संख्या 1,18,46,652 तक पहुंच गई है. पिछले 2 हफ्ते से लगातार कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है.

ये भी पढ़ें- निकिता तोमर मर्डर केस में बहस पूरी, थोड़ी देर में सजा का ऐलान

इन राज्यों में सबसे ज्यादा नए मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, नए मामलों के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार महाराष्ट्र (Maharashtra) और पंजाब (Punjab) हैं. यहां रोजाना बड़ी संख्या में नए मामले दर्ज हो रहे हैं. देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार लगातार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ मिलकर हालात को नियंत्रित करने के लिए काम कर रही है.

पिछले 24 घंटे में कोरोना से हुईं इतनी मौत

कोरोना के कारण गुरुवार को 257 लोगों की मौत हुई. इससे इस जानलेवा वायरस के कारण मरने वालों की संख्या 1,60,949 पर पहुंच गई है. देश में एक्टिव मामले भी बढ़कर 4,21,066 हो गए हैं. एक दिन में 32,987 लोगों के ठीक होने के बाद अब तक बीमारी से उबरे लोगों की संख्या 1,12,64,637 हो गई है.

ये भी पढ़ें- ससुराल के साथ सद्दाम हुसैन वाली साजिश? साली और सास की मौत, पत्नी कोमा में

बता दें कि 16 जनवरी से शुरू हुए वैक्सीनेशन अभियान के तहत अब तक 5.55 करोड़ कोरोना वैक्सीन डोज दिए जा चुके हैं. वहीं सरकार ने 1 अप्रैल से 45 साल की उम्र से ज्यादा के सभी लोगों को वैक्सीन देने की घोषणा की है.

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: