July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Maharashtra की ‘लेडी सिंघम’ Deepali Chavan-Mohite ने खुद को मारी गोली, 4 पन्नों के सुसाइड नोट में बताई पूरी दास्तां


अमरावती: महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती (Amravati) में मेलघाट टाइगर रिजर्व (MRT) में तैनात 28 वर्षीय महिला रेंज वन अधिकारी ने शुक्रवार को आत्महत्या (Suicide) कर ली है. उन्होंने अपने कथित सुसाइड नोट में महिला ने भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) के वरिष्ठ अधिकारी पर सेक्सुअल हैरेसमेंट और टॉचर्र का आरोप लगाया.

सरकारी रिवाल्वर से खुद को मारी गोली

28 वर्षीय RFO दीपाली चव्हाण-मोहिते (Deepali Chavan-Mohite) ने गुरुवार की देर रात अपने सर्विस रिवाल्वर से टाइगर रिजर्व के पास हरिसल गांव में अपने सरकारी क्वार्टर में खुद को गोली मार ली और मौके पर ही दम तोड़ दिया. बंदूक के साथ उनका खून से लथपथ शव बाद में रिश्तेदारों और सहयोगियों द्वारा बरामद किया गया. 

लेडी सिंघम के नाम से थीं प्रसिद्ध

वन माफियाओं के खिलाफ अपनी निडरता के लिए लेडी सिंघम (Lady Singham) के नाम से प्रसिद्ध एक सख्त अधिकारी, दीपाली के पति राजेश मोहिते चिखलधारा में एक ट्रेजरी ऑफिसर के रूप में पोस्टेड हैं, जबकि उनकी मां सतारा गई हुई थीं, जब उन्होंने इस घातक कदम को उठाया.

ये भी पढ़ें:- अमित शाह का ऐलान, Love & Land जेहाद रोकने के लिए कानून बनाएगी BJP

परिवार ने शव लेने से किया इनकार

दीपाली के परिवार ने चार पन्नों के सुसाइड नोट में नामजद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किए जाने तक अंतिम संस्कार के लिए उनके शव को लेने से इनकार कर दिया. घटना के बाद वन विभाग में सदमें का माहौल है. जिसके बाद पुलिस ने अमरावती पुलिस, डिप्टी कंजर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट (DCF) शिवकुमार को नागपुर रेलवे स्टेशन पर हिरासत में लिया गया. उस वक्त वे बेंगलुरु के लिए एक ट्रेन में सवार होने के लिए इंतजार कर रहे थे. उन्हें आगे की औपचारिकताओं के लिए अमरावती लाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- Corona: गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, त्योहारों पर राज्यों को दी ये हिदायत

विरोध करने पर इस तरह करता था टॉचर्र

गौरतलब है कि पिछले दिनों कई मौकों पर, दीपाली ने शिवकुमार के बारे में अपने वरिष्ठ, MTR फील्ड डायरेक्टर, एम.एस. रेड्डी (RFS) को शिकायत की थी, जिन्होंने कथित तौर पर उनकी दलीलों को नजरअंदाज किया. जिसके बाद दीपाली ने शिवकुमार की शराब पीने की आदतों पर पर प्रकाश डाला था. साथ ही कहा था कि वह सार्वजनिक और निजी तौर पर उनके साथ अभद्र व्यवहार करता था और फीजिकल होने का संकेत देता था. हालांकि, दीपाली ने उसे बार-बार फटकार लगाई, जिसकी कीमत उन्हें कठिन वर्क शेड्यूल, उत्पीड़न और एक महीने की सैलरी को होल्ड करके चुकानी पड़ी.

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: