PM Modi Bangladesh Visit LIVE: Dhaka के National Parade Ground पहुंचे पीएम मोदी, लोगों को करेंगे संबोधित


ढाका: बांग्लादेश की आजादी की 50वीं सालगिरह पर ढाका पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ढाका के नेशनल परेड ग्राउंड पहुंच गए हैं. बांग्लादेश (Bangladesh) के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद और प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) समेत कई देशों के नेता और राजनयिक भी कार्यक्रम में मौजूद हैं.  कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की शुरुआत के बाद यह पीएम मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है. 

 

बांग्लादेश की प्रसिद्ध हस्तियों से की मुलाकात

बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. आज दौरे के पहले दिन उनका कार्यक्रम काफी व्यस्त रहा है. उन्होंने आज ढाका में बांग्लादेश के यंग यंग अचीवर्स से मुलाकात की. इस दौरान बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मशरफे मुर्तजा और शाकिब अल-हसन भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की आजादी के मुक्तिजोधाओं से भी मुलाकात की. 

‘पीएम मोदी ने बांग्लादेशियों का दिल-दिमाग जीता’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे पर बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमिन ने कहा, ‘पीएम नरेंद्र मोदी ने हमारे PM को आश्वासन दिया था कि अगर भारत वैक्सीन विकसित करता है तो बांग्लादेश को वैक्सीन उसी समय मिल जाएगी. उन्होंने अपनी बात पूरी की और लोगों का दिल और दिमाग जीत लिया.’

ढाका में शहीद स्मारक पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ढाका के सावर में राष्ट्रीय शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि देकर पौधारोपण भी किया. वे आज बांग्लादेश को कोरोना वैक्सीन की 12 लाख डोज भी उपहार में देने वाले हैं. इससे पहले बांग्लादेश पहुंचने पर प्रधानमंत्री शेख हसीना ने ढाका हवाई अड्डे पर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का स्वागत किया. पीएम मोदी को हवाई अड्डे पर ही सलामी गारद पेश की गई. 

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *