सेक्स कांड : महिला के परिवार ने कांग्रेस नेता को ठहराया जिम्मेदार


बेंगलुरु: कर्नाटक (Karnataka ) के पूर्व मंत्री रमेश जरकीहोली (Ramesh Jarkiholi) की कथित संलिप्तता वाले ‘सेक्स कांड’ (Sex Scandal ) ने शनिवार को नया ट्विस्ट आया है. इस मामले को लेकर सामने आए वीडियो में कथित तौर पर दिख रही महिला के माता-पिता ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार (D K Shivkumar) पर उनकी बेटी का इस्तेमाल करते हुए ‘गंदी राजनीति’ करने का आरोप लगाया है. वहीं बीजेपी नेता जरकीहोली ने भी पहली बार शिव कुमार का नाम लेते हुए उनके खिलाफ राजनीतिक और कानूनी लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है. जो वीडियो क्लिप और इस लीक के पीछे किसी बडे़ नेता का हाथ होने के बारे में संकेत दे रहे थे. हालांकि शिवकुमार ने कहा कि इस मामले से उनका कोई लेना देना नहीं है क्योंकि वो उस महिला से कभी नहीं मिले हैं और जांच कर ली जाए. 

मदद की गुहार

इस घटनाक्रम के बाद महिला ने एक वीडियो बयान जारी किया और दावा किया कि उसके माता-पिता किसी के दबाव में आकर बोल रहे हैं. इसलिए वो बयान दर्ज कराने के लिए अब SIT के सामने जाने से डर रही है. महिला ने अपने साथ हुए अन्याय के बारे में एक जज के सामने बयान दर्ज कराने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा (B S Yediyurappa), गृह मंत्री बासवराज बोम्मई, विपक्षी नेता सिद्धरमैया और शिवकुमार से मदद की गुहार भी लगाई.

महिला के माता-पिता और भाई इस कांड की जांच कर रही विशेष जांच टीम (SIT) के समक्ष आज पेश हुए. अपहरण की उनकी शिकायत और वीडियो क्लिप के बारे में उनसे करीब छह घंटे तक पूछताछ की गई.

परिजनों ने लगाया कांग्रेस नेता पर आरोप

महिला के पिता ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमारे पास सबूत हैं, हमने SIT के अधिकारियों से बात की और यह उन्हें वो सबूत सौंप दिये हैं. मेरी बेटी अनुसूचित जनजाति (ST) समुदाय से आती है जिसका राजनीतिक इस्तेमाल हुआ. अगर हमारे परिवार को कुछ भी हुआ तो इसके लिए डी के शिवकुमार जिम्मेदार होंगे.’ पिता ने ये भी कहा कि उनका परिवार किसी दबाव में नहीं है इसलिए उसे घर लौट आना चाहिए. वहीं महिला के भाई ने भी आरोप लगाया कि इस सब के पीछे शिवकुमार का हाथ है और शिवकुमार उसे पैसे देकर गोवा भेज रहे हैं. हमारा 20 दिनों से उससे कोई संपर्क नहीं हो पाया है.’

ऑडियो क्लिप में दावा

महिला की शिकायत पर शुक्रवार को पूर्व मंत्री जरकीहोली पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किये जाने के कुछ घंटे बाद ही महिला और उसके परिवार के सदस्यों के बीच टेलीफोन पर की गई बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ, जिसमें कथित रूप से वह यह कहते हुए सुनाई दे रही है कि शिवकुमार ने उससे अपने घर नहीं जाने और उनका निर्देश मानने को कहा है.

बीजेपी ने मांगा 

ऑडियो क्लिप सामने आने पर कर्नाटक बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी और मांग की कि कांग्रेस शिवकुमार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए. शिवकुमार ने कहा, ‘जरकीहोली हताशा में हैं, शायद कुछ दिक्कत हो, इसलिए वह ऐसा बोल रहे है. वह जो भी बोल रहे हैं, मैं जवाब नहीं दे सकता. कानून है, अधिकारी हैं, जांच करायी जाए. मुझे उससे कुछ लेना देना नहीं है. ’

LIVE TV

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *