Adar Poonawalla ने लंदन में ली हवेली, 1 हफ्ते का किराया 50 लाख रुपये! जानिए ऐसा क्या खास है


नई दिल्ली: Adar Poonawalla: देश में Corona का वैक्सीनेशन का तेजी से चल रहा है, इसमें एक बड़ा रोल वैक्‍सीन बनाने वाली भारतीय कंपनी Serum Institute of India Ltd (SII) का भी है. सीरम के CEO अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) आजकल काफी चर्चा में हैं, कोरोना वैक्सीन के साथ साथ उनका आलीशान बंगला भी अब खबरों छाया हुआ है. 

लंदन में अदार पूनावाला ने किराये पर ली हवेली

दरअसल, अदार पूनावाला ने लंदन में एक आलीशान हवेली को किराए पर लिया है. Bloomberg की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह हवेली (Mansion) लंदन के महंगे इलाके मेफेयर (Mayfair) में है. खबर ये है कि अदार पूनावाला इस आलीशान बंगले के लिए हर हफ्ते 50,000 पाउंड देते हैं. एक ब्रिटिश पाउंड की कीमत रुपये में 99.91 है, यानी करीब 50 लाख रुपये वो हर हफ्ते किराया देते हैं. 

ये भी पढ़ें- 819 रुपये वाला LPG सिलेंडर मिलेगा सिर्फ 119 रुपये में, जल्द उठाएं फायदा, ये रहा तरीका

25,000 वर्ग फीट में फैली है हवेली

पूनावाला ने लंदन में यह हवेली पोलैंड के अरबपति डोमिनिका कुलजाइक (Dominika Kulczyk) से किराए पर लिया है. यह मेंशन मेफेयर की सबसे बड़ी प्रॉपर्टीज में से एक है, ये करीब 25000 वर्ग फीट एरिया में फैला हुआ है. इतने क्षेत्रफल में ब्रिटेन में 24 घर बन जाते हैं. इसके साथ में एक गेस्‍ट हाउस भी है और मेंशन के जरिए मेफयर इलाके के एक सीक्रेट गार्डन में भी जाया जा सकता है, जो सिर्फ यहां के रहने वाले लोगों के लिए ही है.

लग्जरी होम मार्केट को मिल सकता है बूस्‍ट

इस डील को सेंट्रल लंदन के लग्जरी होम मार्केट के लिए एक नई ताकत के तौर पर देखा जा रहा है. क्योंकि सेंट्रल लंदन का लग्जरी होम मार्केट ब्रेक्जिट और कोरोना महामारी की वजह से बुरी हालत में है. प्रॉपर्टी डाटा कंपनी LonRes के आंकड़ों के मुताबिक मेफेयर जहां पूनावाला ने यह हवेली ली है. यहां पर पिछले पांच साल में किराए की दरों में 9.2 परसेंट की गिरावट आई है.

ब्रिटेन में दूसरा घर चाहते हैं अदार पूनावाला 

अदार पूनावाला का ब्रिटेन से गहरा नाता है. वह लंदन की University of Westminster से पढ़े हैं. इससे पहले वह लंदन के मेफयर इलाके में ही ग्रोसवेनर होटल को खरीदना चाहते थे लेकिन खरीद नहीं सके. 2016 में ब्लूमबर्ग न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में अदार पूनावाला ने कहा था कि ब्रिटेन निश्चित तौर पर वह जगह है, जहां वह अपना दूसरा घर चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें– 1 अप्रैल से PAN कार्ड हो जाएगा बेकार! अगर Aadhaar से नहीं किया लिंक, 10,000 का जुर्माना भी लगेगा

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *