Afghanistan के राष्ट्रपति की जगह Pakistan के पूर्व आर्मी चीफ का नाम ले बैठे Joe Biden, अब उड़ रहा मजाक


वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) अपनी पहली ही प्रेस कांफ्रेंस (Press Conference) में गलती कर बैठे, जिसकी वजह से अब उन्हें शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है. दरअसल, पत्रकारों के सवालों का जवाब देते वक्त बाइडेन अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी (Ashraf Ghani) का नाम भूल गए और उनकी जगह पाकिस्‍तान सेना के पूर्व जनरल अशफाक परवेज कयानी (Ashfaq Parvez Kayani) का नाम ले बैठे. सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति की इस गलती का काफी मजाक उड़ रहा है. बता दें कि उपराष्ट्रपति रहने के दौरान जो बाइडेन ने कई बार जनरल कयानी से मुलाकात की थी. 

नहीं हुआ Mistake का अहसास

बाइडेन व्‍हाइट हाउस में प्रेस वार्ता के दौरान अफगानिस्तान (Afghanistan) के मुद्दे पर पत्रकारों से सवालों का जवाब दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि रक्षा मंत्री जनरल लॉयड ऑस्टिन (Lloyd J. Austin) हाल ही में अफगानिस्‍तान के राष्‍ट्रपति कयानी से मिले हैं, वो काबुल में अफगानिस्‍तान के लीडर हैं. उन्‍होंने ये भी कहा कि अब वह इस बारे में ऑस्टिन द्वारा उन्‍हें ब्रीफ किए जाने का इंतजार कर रहे हैं. राष्ट्रपति की इस भूल पर कुछ देर के लिए पत्रकार भी चौंक गए. हालांकि, बाइडेन को अपनी गलती का अहसास नहीं हुआ. 

ये भी पढ़ें -Global Warming के खिलाफ बनेगी रणनीति: Biden ने PM Modi सहित दुनिया के 40 नेताओं को किया आमंत्रित

इस Question पर कर बैठे गलती

यह अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर जो बाइडेन की पहली प्रेस कांफ्रेंस थी. दरअसल, एक पत्रकार ने सवाल किया था कि क्या अमेरिकी सैनिक 1 मई को पहले से निर्धारित डेडलाइन पर अफगानिस्तान को छोड़ देंगे? इस पर जवाब देते हुए बाइडेन ने कहा, ‘हम लंबे समय तक नहीं रह रहे हैं. हम जल्द ही अफगानिस्तान छोड़ देंगे. जनरल ऑस्टिन अभी कयानी से मिले हैं. वह काबुल में अफगानिस्तान के नेता हैं, मैं बस उस पर एक ब्रीफिंग इंतजार कर रहा हूं’.

Social Media लोग बना रहे निशाना

इस गलती को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति का सोशल मीडिया में मजाक उड़ाया जा रहा है. कुछ यूजर्स ने जहां उन्हें अशरफ गनी के नाम का उच्चारण सीखने की सलाह दी, तो कुछ ने कहा कि अब कियानी को बाइडेन के फोन का बेसर्बी से इंतजार होगा. गौरतलब है कि अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड जे ऑस्टिन ने भारत दौरे के तुरंत बाद अफगानिस्तान की एक यात्रा की थी. इस दौरान उन्होंने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात भी की. माना जा रहा है कि इस बैठक में अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी और तालिबान के साथ जारी शांति वार्ता को लेकर चर्चा हुई.  



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *