July 30, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Bangladesh यात्रा का दूसरा दिन: Kali Temple पहुंचे PM मोदी, कई समझौतों पर हस्ताक्षर की उम्मीद


ढाका: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बांग्लादेश (Bangladesh) की यात्रा पर हैं और अपने दूसरे दिन की शुरुआत उन्होंने यशोरेश्वरी काली मंदिर (Jeshoreshwari Kali Temple) में पूजा अर्चना से की है. पीएम मोदी ईश्वरपुर गांव स्थित यशोरेश्वरी काली मंदिर के दर्शन करने पहुंच गए हैं. यह मंदिर भारत और पड़ोसी देशों में स्थित 51 शक्ति पीठों में से एक है. इसके बाद वह गोपालगंज जिले के तुंगीपारा में स्थित बांग्लादेश के राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान (Bangabandhu Sheikh Mujibur Rahman) की समाधि पर जाएंगे. प्रधानमंत्री की दो दिवसीय यात्रा का पहला दिन काफी व्यस्त रहा था.

Museum का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी आज यशोरेश्वरी काली मंदिर के साथ ही ओराकांडी के मतुआ समुदाय (Hindu Matua Community) के मंदिर भी जाएंगे. ओराकांडी वहीं जगह है जहां मतुआ समुदाय के संस्थापक हरिशचंद्र ठाकुर का जन्म हुआ था. बता दें कि मतुआ समुदाय बंगाल चुनाव में वोटों के लिहाज से काफी मायने रखता है. प्रधानमंत्री बांग्लादेश के राष्ट्रपति शेख मुजीबुर्रहमान की समाधि पर जाएंगे. वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय नेता हैं. इसके बाद पीएम बंगबंधु-बापू म्यूजियम का उद्घाटन करेंगे.

ये भी पढ़ें -Afghanistan के राष्ट्रपति की जगह Pakistan के पूर्व आर्मी चीफ का नाम ले बैठे Joe Biden, अब उड़ रहा मजाक

Sheikh Hasina से होगी मुलाकात

पीएम मोदी बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना (Sheikh Hasina) के साथ बातचीत भी करेंगे. इस दौरान दोनों के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर होने की संभावना है. बांग्लादेश के विदेश मंत्री अब्दुल मोमिन ने पीएम मोदी के दौरे से पहले कहा था कि दोनों देशों के बीच कम से कम पांच करार पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है. शनिवार की शाम दिल्ली वापस लौटने से पहले पीएम मोदी बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद से भी मुलाकात करेंगे.

पीएम मोदी का आज का कार्यक्रम

10:05 AM – यशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे प्रधानमंत्री मोदी
11:30-11:50 AM- बंगबंधु की समाधि पर माल्यार्पण करेंगे पीएम

12:20-13:00 PM – ओराकांडी में मतुआ समुदाय के मंदिर के दर्शन 
16:00-17:50 PM –  बांग्लादेश की पीएम से मुलाकात, कई समझौतों पर हस्ताक्षर की उम्मीद

18:10-18:40 PM – बांग्लादेश के राष्ट्रपति से मुलाकात
19:10 PM – दिल्ली वापसी के लिए रवाना होंगे पीएम मोदी.
 





Source link

%d bloggers like this: