August 2, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Coronavirus: Delhi में फिर लगी पाबंदियां, अब शादी और अंतिम संस्कार में सिर्फ इतने लोग हो सकेंगे शामिल


नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने सख्त रुख अपना लिया है. शनिवार को केजरीवाल सरकार ने नया आदेश जारी करते हुए शादी समेत अन्य कार्यक्रमों में गेस्ट की संख्या पर पाबंदी लगा दी है.

अतिथियों की संख्या पर पाबंदी

नए आदेश के अनुसार, अब खुली जगह में आयोजित होने वाले विवाह समेत अन्य समारोहों में ज्यादा से ज्यादा 200 गेस्ट ही शामिल हो सकेंगे. जबकि बंद जगह में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में ज्यादा से ज्यादा 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी. इसके अलावा, किसी अंतिम संस्कार में सिर्फ 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:- Myanmar: तख्तापलट के बाद आर्मी हुई खूंखार, एक दिन में 96 लोगों को उतारा मौत के घाट

1 अप्रैल से लागू होंगे नए नियम

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की राज्य कार्यकारी समिति के अध्यक्ष देव ने कहा कि ये आदेश 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा. हालांकि, शहर में अन्य गतिविधियों के लिए यथास्थिति बनी रहेगी. गौरतलब है कि दिल्ली में लगातार तीसरे दिन शनिवार को 1,558 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. जबकि 10 और लोगों की मौत हुई है, जो पिछले ढाई महीने में सबसे ज्यादा है.

ये भी पढ़ें:- PICS: एक पहिए वाली बाइक ने खींचा सबका ध्यान, हर कोई है हैरान

अभी भी राज्य में 6,625 एक्टिव केस

कोरोना की शुरुआत से अब तक दिल्ली में 6,55,834 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इसमें 6.38 लाख से ज्यादा मरीज इलाज के बाद कोरोना से जंग जीतकर ठीक हो गए हैं और अस्पताल से अपने घर लौट चुके हैं. जबकि महामारी से अभी तक 10,987 लोगों की मौत गई है, और 6,625 मरीजों को अभी भी होम क्वारंटीन और अस्पताल में इलाज चल रहा है.

(इनपुट- भाषा)

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: