ISSF शूटिंग विश्व कपः भारत 25 मेडल के साथ टॉप पर, MP ने दिया तीन गोल्ड का योगदान


राहुल मिश्रा/ नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में इस वक्त ISSF शूटिंग विश्व कप चल रहा है. शुक्रवार को विश्व कप के 8वें दिन भारत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए. दिग्गज शूटर संजीव राजपूत-तेजस्विनी सावंत की जोड़ी ने पहला और मध्य प्रदेश के युवा शूटर्स ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर-सुनिधि चौहान की जोड़ी ने तीसरा स्थान हासिल किया.

MP के शूटर्स कर रहे कमाल

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से ट्रेनिंग लेने वाले ऐश्वर्य और सुनिधि ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में अमेरिका के टिमोथा शेरी-वर्जीनिया थ्रैशर की जोड़ी को 31-15 से हराया. पूरे टूर्नामेंट में MP के शूटर्स लगातार कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. जिनकी बदौलत अंक तालिका में भारतीय टीम इस वक्त पहले स्थान पर है तो वहीं अमेरिका दूसरे और डेनमार्क तीसरे स्थान पर काबिज हैं.

यह भी पढ़ेंः- MP के ऐश्वर्य ने ISSF विश्व कप में जीता गोल्ड, ओलिंपिक पदक की उम्मीद बढ़ी, जानें उनकी कहानी

भारत 25 मेडल के साथ टॉप पर
इंडियन टीम टूर्नामेंट में 12 स्वर्ण, 7 रजत और 6 कांस्य समेत 25 मेडल जीतकर पहले स्थान पर है. किसी भी शूटिंग विश्व कप में टीम का यह अब तक का सबसे बेहतर प्रदर्शन है. इनमें MP राज्य शूटिंग एकेडमी के खिलाड़ियों ने 3 गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज समेत अब तक कुल पांच पदकों का योगदान दिया.

चिंकी पहले, ऐश्वर्य पहुंचे दूसरे स्थान पर
मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी की चिंकी यादव ने टीम स्पर्धा में उतरते हुए दो गोल्ड मेडल जीते. इसका फायदा उन्हें ISSF रेटिंग में मिला, वह 1,110 अंकों के साथ विश्व नंबर एक खिलाड़ी बन गईं. वहीं MP के ही ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने टूर्नामेंट में एक गोल्ड समेत तीन मेडल जीते.

इस प्रदर्शन की बदौलत 1,039 रेटिंग पॉइंट के साथ ऐश्वर्य विश्व नंबर दो खिलाड़ी बन गए. MP में खरगोन जिले के रतनपुर गांव के रहने वाले ऐश्वर्य ने इससे पहले 25 मीटर राइफल थ्री पोजिशन शूटिंग इवेंट में हंगरी के वर्ल्ड नंबर एक पहलवान को हराया था.

यह भी पढ़ेंः- Ind vs Eng में अंपायरों पर उठे सवाल; हर बार निखरे इंदौर के नितिन मेनन, जानें उनके बारे में

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *