पूर्वांचल में कोरोना की दस्तक, दूसरी लहर में वाराणसी में हुई पहली मौत


वाराणसी: उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के नए मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. बीते चौबीस घंटों में प्रदेश में कोरोना के 1446 नए मामले मिले हैं. जिसमें से 367 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए हैं. प्रदेश में कोरोना की वजह से चार लोगों की मौत हुई है. वाराणसी के एक 68 वर्षीय मरीज की भी कोरोना संक्रमण की वजह से रविवार को मौत हो गई.

कोरोना की वजह 87 हजार से ज्यादा लोगों की मौत
पूर्वांचल में कोरोना की दूसरी लहर ने दस्तक दे दी है. वाराणसी में कोरोना वायरस से ग्रस्त एक व्यक्ति की रविवार को मौत हो गई है. महमूरगंज निवासी 68 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है. वहीं, बलिया, शाहजहांपुर और बस्ती में कोरोना की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई. प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या अब बढ़कर 7692 हो चुकी है. राज्य में अब तक 8786 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

जब अपने बच्चे के लिए कौआ से भिड़ गई नन्हीं चिड़िया, ऐसे बचाई जान

राजधानी में मिले सबसे ज्यादा एक्टिव केस
पिछले चौबीस घण्टों में सबसे अधिक कोरोना के नये मरीज लखनऊ में  मिले जिनकी संख्या 439 रही. यहां महज 99 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए. लखनऊ में इस वक्त कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 2193 हो चुकी है. प्रयागराज में बीते चौबीस घण्टों में 93 कोरोना के नए मरीज मिले, महज पांच ठीक होकर डिस्चार्ज किये गए. प्रयागराज में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 395 हो गई है. वाराणसी में कोरोना के 81 नए मरीज सामने आए, 21 ठीक होकर डिस्चार्ज किए गये. एक की मौत हो चुकी है.

आखिर क्यों UP के इस गांव में नहीं होता है होलिका दहन, वजह जान हो जाएंगे हैरान

कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या चिंताजनक
भले ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है लेकिन राहत की बात यह है कि वायरस से दम तोड़ने वालों का ग्राफ धीमा है. इससे अफसरों ने राहत की सांस ली है. संक्रमितों की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. वहीं, ठीक होने वालों का ग्राफ काफी कम है. 99 मरीजों ने कोरोना वायरस को मात देने में कामयाबी हासिल की है. अभी तक ठीक होने वालों का आंकड़ा दहाई के पार नहीं पहुंचा है.

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *