July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Hyundai लाने जा रही है नई Mini SUV, अगले साल तक India में होगी लॉन्च


नई दिल्ली: भारत के ऑटोमोबाइल बाजार के सबसे पॉप्युलर ब्रैंड्स में से एक Hyundai अपनी मिनी SUV लाने की तैयारी कर रही है. इसके लिए वह दक्षिण कोरिया में नई कार की टेस्टिंग कर रही है. इस मिनी SUV का कोडनेम Hyundai AX1 है. 

Hyundai AX1 की स्पाई इमेज सामने आई

इंडिया कार न्यूज डॉट कॉम के मुताबिक Hyundai की इस मिनी SUV कार की कई स्पाई इमेज सामने आ चुकी हैं. हाल ही में इस कार का एक सेमी कैमोफ्लाज्ड वर्जन नजर आया है. उसे लगभग प्रॉडक्शन रेडी मॉडल माना जा रहा है. इस मॉडल में मेश ग्रिल, स्पिलट हेडलैंप और फ्रंट एंड पर एंगुलर हुड डिजाइन दिया गया है. नई Hyundai मिनी SUV देखने में लोकप्रिय सैंट्रो कार की तरह ही होगी. 

कार में लीथियम बैटरी का इस्तेमाल

Hyundai की इस कार के इंजन के बारे में कोई ऑफिशल जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. माना जा रहा है कि कार में 1.0 लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन पेट्रोल मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा. इस कार में लीथियम-आयन बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर के इस्तेमाल की भी चर्चा है. लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक Hyundai कंपनी इसके लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल के उपकरण बनाने वाली LG कैमिकल समेत दूसरी कंपनियों से बातचीत कर रही है. 

ये भी पढ़ें- Hyundai के भारत में 25 साल पूरे, खास मौके पर ग्राहकों को दे रही है बड़ा तोहफा

इस साल के अंत में उत्पादन शुरू

Hyundai AX1 का उत्पादन-तैयार संस्करण इस साल के अंत तक शुरू होने की संभावना है. भारत में यह कार कब लॉन्च कब होगी, इस बारे में अभी कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन माना जा रहा है कि वर्ष 2022 के ऑटो एक्सपो में इस कार को भारत में लॉन्च किया जा सकता है. लॉन्च होने पर मिनी SUV कार Grand i10 Nios और नई i20 कार के बीच की रेंज वाली बन जाएगी. 

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: