एक चिंगारी से राख हो गई थी 50 बीघा की फसल, अब MP सरकार देगी मुआवजा, Video भी हुआ था Viral


विदिशाः मध्य प्रदेश में पिछले दिनों विदिशा से एक Video Viral हुआ था. जिसमें खेत में लगी गेहूं की खड़ी फसल में आग लगते नजर आ रही थी. उसी में एक किसान भी नजर आया था. जो आग से अपनी फसल को बचाने के लिए हंसिया उठाता है और फसल काटना शुरू कर देता है. किसानों की बर्बाद हुई फसल के बाद अब कृषि मंत्री कमल पटेल ने किसनों को मुआवजा देने का ऐलान किया है.

कृषि मंत्री बोले, किसानों को देंगे मुआवजा
MP के कृषि मंत्री कमल पटेल ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा, “विदिशा जिले में हार्वेस्टर की चिंगारी से गेहूं की खड़ी फसल में आग लगने की घटना सुनकर बहुत दुःख हुआ. किसानों के नुकसान की भरपाई हम करेंगे, प्रदेश सरकार करेगी. किसान भाइयों, दुःख की इस घड़ी में प्रदेश सरकार आपके साथ है. अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है, आपकी हरसंभव मदद की जाएगी.”

 

जिस हार्वेस्टर से कटवा रहे थे फसल, उसी से लगी आग
मामला शनिवार का है, विदिशा की शमशाबाद तहसील के पिपरिया ग्राम में कुछ किसान अपने खेत में लगी फसल हार्वेस्टर से कटवा रहे थे. तभी हार्वेस्टर में स्पार्क हुआ और चिंगारी सूखी फसल पर गिर गई. आग तेजी से फैलने लगी, तेजी से बढ़ती लपटों में किसान की आंखों के सामने ही उनकी खड़ी फसल जल गई.

यह भी देखेंः- गेंहू के खेत में लगी आग, जान जोखिम में डाल अपनी फसल बचाता रहा किसान, देखें VIDEO

50 बीघा खड़ी फसल हो गई राख
एक और जहां बाकी किसान अपनी मेहनत को जलते हुए देख रहे थे, वहीं पिपरिया गांव का ही एक किसान और भी था. जिसने अपनी मेहनत को जलते देख हंसिया उठाई और फसल काटना शुरू कर दिया. तेजी से फैलती आग के आगे उसकी कोशिश कम पड़ गई और देखते ही देखते 50 बीघा की खड़ी फसल राख हो गई.  

फसल, ट्रैक्टर, हार्वेस्टर सब कुछ खाक
दरअसल, किसान विजय करण हार्वेस्टर की मदद से फसल निकलवा रहे थे. तभी आग फैली, आसपास के लोग जुटे और उन्होंने आग बुझाने की कोशिश की. पेड़ी की गीली टहनियां फेंकी गईं, फायर ब्रिगेड को भी बुलाया गया. लेकिन फायर ब्रिगेड के आने से पहले बहुत देर हो गई, खेत की फसल, हार्वेस्टर और ट्रैक्टर पूरी तरह जल गए.

यह भी पढ़ेंः- अजब एमपी की गजब खबर: विधायक के नाम पर रख दिया कब्रिस्तान का नाम, फिर हुआ ये…

इन किसानों की फसल हुई बर्बाद
मामला खामखेड़ा थाने का है, चौकी प्रभारी संजय सिंह ने बताया कि किसान विजय करण के खेत से आग फैली. जिससे विजय करण समेत, पप्पू मीणा और लखनलाल शर्मा के खेत की फसल जल गई. फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी पहुंचीं लेकिन आग बुझाने में काफी समय लग गया.

यह भी पढ़ेंः- फटी जींस को लेकर सियासी बवाल जारी, ऊषा ठाकुर के बाद अब मंत्री भारत कुशवाहा ने कह दी बड़ी बात

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *