दिल्ली में कोरोना संक्रमण का नया रिकॉर्ड, बीते 24 घंटों में गई 6 लोगों की जान


नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. दिल्ली में कोरोना संक्रमण ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. बीते 24 घंटों के अंदर दिल्ली में 1904 नए केस सामने आए हैं, वहीं कोरोना संक्रमण ने 6 लोगों की जान भी ले ली है. 

दिल्ली में 6.59 लाख लोग हो चुके हैं कोरोना संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग  ने कहा कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1904 केस सामने आए. अबतक दिल्ली में 6,59,619 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 6.40 लाख लोग रिकवर भी हो चुके हैं. वहीं, दिल्ली में अबतक 11,012 लोग कोरोना के चलते अपनी जान गवां चुके हैं.

पूरे भारत में एक दिन में सबसे ज्यादा केस दर्ज

साल 2021 में कोरोना संक्रमण के नए मामलों ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. बीते 24 घंटे में देश में 68,020 नए केस सामने आए हैं. इतने केस इस साल अबतक कभी नहीं आए थे. इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1.20 करोड़ हो गई है.

आठ राज्यों में कोरोना के 84 फीसदी मामले

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक देश के 8 राज्यों में कोरोना संक्रमण के 84 फीसदी मामले दर्ज किए गए हैं. सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं, जबकि कर्नाटक और पंजाब का नंबर उसके बाद है. इस बीच सरकार ने ये भी कहा है कि देश में अबतक 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. 

गुजरात में 45 साल के अधिक के उम्र लोग कहीं भी लगवा सकते हैं वैक्सीन

गुजरात सरकार ने कहा है कि राज्य में 45 साल से अधिक उम्र के लोग कहीं भी कोरोना की वैक्सीन लगवा सकते हैं. गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कहा कि 1 अप्रैल से सरकार ने 45 साल के उम्र के लोगों को अपनी पसंद के मुताबिक सरकारी या प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन लगवाने की अनुमति दे दी है. उन्होंने बताया कि गुजरात में अबतक 50 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. वहीं, बीते 24 घंटों की बात करें तो राज्य में 2270 मामले कोरोना संक्रमण के सामने आए हैं. अबतक गुजरात में 3 लाख 866 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *