भाजपा सिंधी प्रकोष्ठ के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र कुमार सनपाल आप में शामिल, जानिए पूरी डिटेल


नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता महेंद्र कुमार सनपाल आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास पर महेंद्र कुमार सनपाल को ‘आप’ की सदस्यता दिलाई. महेंद्र कुमार सनपाल भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में शुमार थे और मौजूदा समय में वह भाजपा सिंधी प्रकोष्ठ के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष थे. सनपाल ने दिल्ली से लेकर गुजरात तक भाजपा के लिए काम किया है.

सनपाल के आम आदमी पार्टी में शामिल होने से भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. महेंद्र कुमार सनपाल के शामिल होने से आम आदमी पार्टी को दिल्ली से लेकर गुजरात तक मजबूती मिलेगी और साथ ही उनके 30 साल के राजनीतिक अनुभवों का भी ‘आप’ को बहुत लाभ मिलेगा.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने महेंद्र कुमार सनपाल का जोरदार स्वागत किया और साथ मिल कर दिल्ली के लोगों के हितों के लिए काम करने की प्रतिबद्धता जताई. बता दें कि शालीमार बाग विधानसभा क्षेत्र के महेंद्र कुमार सनपाल भाजपा सिंधी प्रकोष्ठ के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष के अलावा भी कई महत्वपूर्ण पदों को संभाल चुके है. इससे पहले, वह एपीएमसी आजादपुर के सदस्य रह चुके हैं. भारतीय सिंधु सभा के अध्यक्ष रह चुके हैं. वह भारत सरकार के सिंधी भाषा प्रमोशन, राष्ट्रीय परिषद के सदस्य भी रह चुके हैं.

पहले भी भाजपा के कई नेता आम आदमी पार्टी में हो चुके हैं शामिल
आम आदमी पार्टी में इससे पहले भी कई भाजपा के नेता शामिल हो चुके हैं. पिछले एक साल के दौरान भाजपा के दर्जनों वरिष्ठ नेता पार्टी को छोड़ कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं. विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद दूसरे दलों के नेताओं का आप से जुड़ने का सिलसिला तेजी से बढ़ा है. इसमें बड़ी संख्या में भाजपा के नेता शामिल हैं, इनमें ज्यादातर मौजूदा और पूर्व पार्षद, महत्वपूर्ण पदों पर पदासीन और पूर्व पदाधिकारी शामिल हैं.

मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र के लालबाग से भाजपा पार्षद रिंकू माथुर पिछले साल आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. इसके बाद, भाजपा के बड़े नेताओं में शुमार रमेश अम्बावता और उनकी पत्नी पूर्व निगम पार्षद चमन अम्बावता समर्थकों के साथ आप में शामिल हो गए. इनके अलावा, भाजपा के वरिष्ठ नेता जगबीर प्रधान, भाजपा की पार्षद आरती यादव और पूर्व पार्षद अनिल यादव, भाजपा के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी और दिल्ली सफाई आयोग के पूर्व अध्यक्ष संतलाल चावड़िया, दिल्ली नगर निगम श्रमिक संघ के अध्यक्ष रहे जेपी टोंक, अनारकली वार्ड से भाजपा पार्षद रेखा दीक्षित, भाजपा जिला महामंत्री रहे श्रवण दीक्षित, राकेश गुजराल, विशन देव गहलोत आदि नेता अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हो चुके हैं. 

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *