सल्ट विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने दिया गंगा पंचोली को टिकट, देंगी महेश जीना को टक्कर


देहरादून: उत्तराखंड में सल्ट विधानसभा उपचुनाव की स्थिति लगभग स्पष्ट हो गई है. एक ओर भाजपा ने पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के भाई महेश जीना को टिकट दिया है. वहीं, कांग्रेस ने गंगा पंचोली को टिकट दिया है. नेता उप सदन करन माहरा एवं प्रदेश उपाध्यक्ष शर्मा की दो सदस्यीय टीम बनाई गई थी, जिन्होंने उनके नाम पर मुहर लगाई है. 

कौन हैं गंगा पंचोली?
दरअसल, गंगा पंचोली इससे पहले भी सल्ट से विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं. मोदी लहर के बावजूद गंगा काफी कम अंतर से चुनाव हारी थीं. पहले कांग्रेस के लिए यहां से रणजीत रावत के पुत्र विक्रम सिंह रावत का नाम भी चल रहा था, लेकिन आखिर में गंगा के नाम पर ही मुहर लगी. अब वह कल यानी मंगलवार को नामंकन करेंगी. 

तीरथ सिंह रावत के लिए बड़ी चुनौती
गौरतलब है कि सल्ट विधानसभा से पहले नए सीएम तीरथ सिंह रावत के चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही थी. हालांकि, अब सल्ट विधानसभा का परिणाम उनके लिए पहली परीक्षा साबित होने वाली है. अगर, सहानुभूति का फायदा लेते हुए महेश जीना चुनाव जीत जाते हैं, तो तीरथ सिंह मजबूत होंगे. वहीं, अगर गंगा पंचोली जीत जाती हैं, तो सीएम के लिए बड़ा झटका होगा. 

सल्ट पर कांग्रेस की मजबूत पकड़
सल्ट पर कांग्रेस की मजबूत पकड़ रही है. पिछली बार भी गंगा पंचोली को आखिरी समय में टिकट दिया गया था. फिर वह सिर्फ 3000 वोटों से ही पीछे रह गईं. इसके बाद से वह लगातार अपने क्षेत्र में सक्रिय हैं. 

कब होगा चुनाव?
गौरतलब है कि 17 अप्रैल को मतदान होगा. वहीं, 2 मई को रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए 136 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं. वहीं, अगर नामांकन की बात करें, तो 31 मार्च पर्चे की जांच की जाएगी.  3 अप्रैल तक कैंडिडेट अपना नाम वापस ले सकेंगे.

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *