August 2, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

होली में मुंबई वालों ने जमकर उड़ाई कोरोना गाइडलाइन्स की धज्जियां


मुंबई: महाराष्ट्र कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य है. इसके बावजूद होली के मौके पर मुंबई और आसपास के इलाकों में कोरोना का खौफ नहीं दिखा. खासकर मुंबई के सब-अर्बन इलाके माहिम में. यहां लोग सुबह से ही सड़कों पर बिना मास्क के उतर आए, और जमकर होली की मस्तियां की. इस दौरान लोग कोरोना के बढ़ते संकट के बावजूद मास्क लगाए नहीं दिखे. 

माहिम कोलीवाड़ा में दिखी भीड़

सूत्रों के मुताबिक, माहिम कोलीवाड़ा इलाके में 100-150 लोगों की भीड़ सड़कों पर आकर होली मनाने लगी. पुलिस ने इन्हें रोकने की भरसक कोशिश की, लेकिन उनपर कोई असर नहीं पड़ा. इस दौरान महिलाएं तेज म्यूजिक में जमकर थिरकती रही. इस दौरान पुलिस ने उनसे म्यूजिक बंद कर अपने अपने घरों में जाने को कहा, तो लोगों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा. इसके बाद डिप्टी पुलिस कमिश्नर प्रणय अशोक व अन्य सीनियर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और तब तक जाकर कहीं भीड़ ने सड़क खाली किया. 

पुलिस का बयान

पुलिस इंस्पेक्टर विकास शिंदे ने कहा कि हमने लोगों से अपने घरों में जाने और सड़क खाली करने को कहा था. लेकिन वो जाने को तैयार नहीं थे. हालांकि काफी देर बाद वो लोग घर गए. विकास शिंदे ने ये भी कहा कि इतने सारे लोगों के जुटने के बाद भी उनके खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया गया है. 

होली के मौके पर भीड़ के जुटने पर थी पाबंदी

बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए होली के मौके पर सार्वजनिक आयोजनों पर रोक लगाई थी. इसके बावजूद शहर में जगह जगह लोग इकट्ठे होते दिखे और कोरोना गाइडलाइन्स की जमकर धज्जियां उड़ाई. बता दें कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे कह चुके हैं कि कोरोना से बिगड़ते हालात के मद्देनजर सरकार पूरे राज्य में लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है. इसके लिए उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी, जिसमें लॉकडाउन के दौरान अर्थव्यवस्था पर ज्यादा नकारात्मक असर न पड़े, इस मुद्दे पर चर्चा की गई थी. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना संक्रमण का नया रिकॉर्ड, बीते 24 घंटों में गई 6 लोगों की जान

पूरे भारत में एक दिन में सबसे ज्यादा केस दर्ज

साल 2021 में कोरोना संक्रमण के नए मामलों ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. बीते 24 घंटे में देश में 68,020 नए केस सामने आए हैं. इतने केस इस साल अबतक कभी नहीं आए थे. इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1.20 करोड़ हो गई है.





Source link

%d bloggers like this: