PICS: Holi पर यहां मिल रहा खाने का लजीज स्वाद, ठंडई से बना लजीज मालपुआ-रसमलाई


Ranchi: होली पर रंग गुलाल के साथ ठंडई मिठाई की बात ना हो ऐसा हो नहीं सकता. होली के घरों में पकवान जरूर बनते हैं. साथ ही मार्केट से भी लोग तरह-तरह की मिठाइयां खरीद कर खाने के लिए लाते हैं. लेकिन राजधानी रांची के चुटिया के रहने वाले कमल अग्रवाल ने होली में लोगों के लिए एक नया प्रयोग लेकर आए हैं. उन्होंने एक बार फिर इस साल मिठाई के साथ नया खोज किया है. 

कमल अग्रवाल ने होली पर खास ठंडाई चॉकलेट, ठंडाई रसमलाई और ठंडाई मालपुआ लोगों के लिए तैयार किया है. होली के शुभ अवसर पर नई तरह के मिठाई लाने वाले कमल अग्रवाल ने बताया कि पहली बार ठंडाई का प्रयोग कर होली के लिए स्वादिष्ट चॉकलेट और मिठाइयों को बनाया गया है. 

इन सभी डिशेज में ठंडाई का इस्तेमाल इस तरह से किया गया है कि इनका स्वाद ठंडाई जैसा लगे. उन्होंने बताया कि ठंडाई बनाने के लिए काजू बादाम, पिस्ता, काली मिर्च, इलायची और गुलाब की पंखुड़ी जैसे कई इंग्रेडिएंट्स का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही ठंडाई चॉकलेट को तैयार करने के लिए व्हाइट चॉकलेट का बेस लिया गया है, ताकि कस्टमर ठंडई को आसानी से देख सके.

कमल अग्रवाल ने बताया कि लोगों के लिए ये खास मिठाई कस्टमाइज पैकेट में उपलब्ध है. वहीं, ठंडाई रसगुल्ला बनाने के लिए तैयार छेना में ठंडाई मिलाया गया है. उनके अनुसार मालपुआ को पारंपरिक तरीके से बनाया गया है, लेकिन इसके साथ इस्तेमाल की जाने वाली क्रीम में ठंडाई मसाला ऐड किया गया है, क्लास के ऊपर नीचे ठंडाई क्रीम है और बीच में कट किए हुए मालपुए की विशेष है.

P2

कमल अग्रवाल की माने तो इससे पहले लॉकडाउन (Lockdown) के समय में सब्जी के रसों से रसगुल्ला बनाने का प्रयोग किया था. लेकिन फिर होली के समय आते-आते खाली समय में उन्होंने एक नया खोज किया और ठंडई को चॉकलेट, मालपुआ और रसमलाई में इस्तेमाल कर एक नया डिश तैयार करने का सफल प्रयोग किया है. जिसमें उन्हें कामयाबी भी मिली है. मिठाई के शौकिन लोग काफी दूर-दूर से ऑनलाइन ऑर्डर कर रहे हैं. 

P4

वहीं, जो लोग पास में हैं वो खुद पहुंचकर खरीदारी भी कर रहे हैं. कमल अग्रवाल का कहना है कि इस तरह को प्रयोग के बाद उन्हें काफी अच्छा रिस्पांस मिला है. वहीं, मिठाई खरीदने आए ग्राहक की माने तो इससे पहले ठंडाई उन्होंने बहुत खाया है, लेकिन इस तरह का स्वाद उन्हें पहले कभी नहीं मिला. ये ठंडई बच्चों और महिलाओं के लिए भी स्वादिष्ट है. हर वर्ग के लोग इसको पसंद कर रहे हैं. हम खुद तो खरीद कर ले ही जा रहे हैं, साथ ही अपने आसपास के लोगों को भी इसका टेस्ट करवाएंगे, ताकि होली पर एक स्पेशल डिश का स्वाद लोगों को मिल पाए.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *