कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल खोले जाने पर बड़ा फैसला, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश, जानें


भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना कहर बरपा रहा है. इसी बीच प्रदेश में अभी कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूलों को फिलहाल बंद रखने का फैसला लिया गया है. इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से आदेश भी जारी कर दिया गया है. जारी किए गए आदेश के अनुसार सूबे में 15 अप्रैल तक कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूल बंद रहेंगे. प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बाद यह फैसला लिया गया है. 

9वीं और 12वीं की कक्षाएं जारी रहेंगी
स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर कहा है कि कक्षा 1 से 8वीं तक की कक्षाएं 31 मार्च 2021 तक बंद रखी गई थीं. जिसके बाद राज्य शासन द्वारा एक अप्रैल 2021 से स्कूल खोलने का फैसला लिया गया था, लेकिन प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के चलते सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की कक्षा 1 से आठवीं तक की क्लासेस अब 15 अप्रैल तक बंद रहेंगी, जबकि कक्षा 9वीं और 12वीं की कक्षाएं पिछले आदेश के अनुसार यथावत जारी रहेंगी. 

आपको बता दें कि पिछले 1 साल से बंद पड़े स्कूलों को बीते दिनों खोलने की मंजूदी दे दी गई थी. मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा था कि 1 अप्रैल से 8वीं कक्षा तक की क्लासेस वाले स्कूल खोले जा सकेंगे. लेकिन राज्य में कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद इस इंदर सिंह परमार ने कहा था कि स्कूल खोलने पर विभाग जल्द निर्णय लेगा. 

मध्यप्रदेश में कोरोना की स्थिति
बता दें कि राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते सोमवार को 2323 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 2,91006 हो गई है. सोमवार को कोरोना संक्रमित 9 मरीज की मौत हुई है, जिससे मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 3,967 हो गया है. अब तक प्रदेश में 2,71,889 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 15150 मरीज एक्टिव हैं.

ये भी पढ़ें: 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर: MP BOARD ने जारी की 500 प्रश्नों की नई प्रश्न बैंक, किए गए ये बदलाव

ये भी पढ़ें: अलर्ट: Video कॉल रिसीव करते ही दिखी न्यूड लड़की तो बात करने लगा शख्स, कुछ सेकंडों बाद हलक में आ गई जान

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *