यूपी में 1 अप्रैल से Beer हो जाएगी सस्ती, लेकिन शराब के लिए चुकानी होगी ज्यादा कीमत, लागू होगी नई पॉलिसी


नई दिल्ली: UP Beer Price: दिल्ली के करीबी इलाके नोएडा और गाजियाबाद में 1 अप्रैल से जाम टकराना महंगा हो जाएगा. क्योंकि उत्तर प्रदेश में 1 अप्रैल से नया आबकारी सत्र शुरू हो जाएगा. नए आबकारी सत्र में यूपी में बीयर, देसी और अंग्रेजी शराब के नए दाम लागू हो जाएंगे. नए आबकारी सत्र में एक अप्रैल से बीयर सस्ती (Beer) हो जाएगी लेकिन देसी और विदेशी शराब के दाम बढ़ जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- मोबाइल बिल, OTT सब्सक्रिप्शन हो जाएगा फेल! 1 अप्रैल से लागू होंगे ऑटो डेबिट के नए नियम

1 अप्रैल से शराब पर नई पॉलिसी लागू होगी

1 अप्रैल से नए वित्त वर्ष की शुरुआत होते ही उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में नए नियमों के तहत शराब की बिक्री होगी. दिल्ली में नई एक्साइज पॉलिसी के तहत शराब के पुराने स्टॉक को तीन महीने के अंदर खत्म करना होगा, हालांकि दिल्ली में शराब के दाम नहीं बढ़ेंगे. लेकिन नोएडा और गाजियाबाद में शराब महंगी होने से दिल्ली में शराब की दुकानों की बिक्री बढ़ने की पूरी उम्मीद है. 

यूपी में शराब परमिट फीस में इजाफा 

दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने 1 अप्रैल से विदेशी शराब, स्कॉच वाइन और वोदका के लिए परमिट फीस में इजाफा कर दिया है. इसके बाद 600 रुपए से ज्यादा के एक्स कस्टम बॉन्ड कीमत वाली शराब की परमिट में बढ़ोतरी की गई है. यूपी सरकार की इस नई पॉलिसी के बाद एक्साइज विभाग का कहना है कि एक अप्रैल से यूपी में बीयर के दाम घट जाएंगे और देसी और अंग्रेजी शराब के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

बीयर हो जाएगी सस्ती!

यूपी सरकार के मुताबिक उत्तर प्रदेश में बीयर 10 रुपये से लेकर 30 रुपये तक सस्ती हो सकती है. अगर बीयर की एक केन 31 मार्च 2021 तक 130 रुपये में मिलती है तो 1 अप्रैल 2021 से इस केन की कीमत 110 रुपये हो सकती है. जबकि देसी शराब के 200 मिली लीटर के पैक पर 5 रुपये बढ़ जाएंगे. यह पैक अब 80 की बजाय 85 रुपये में मिल सकता है. 

ये भी पढ़ें- 31 मार्च तक निपटा लें ये 6 बेहद जरूरी काम, नहीं तो लग सकती है पेनल्टी, 1 अप्रैल से बदलेंगे कई नियम

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *