August 2, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

1 ही दुल्हन से शादी करने पहुंच गए 13 दूल्हे, फिर जो हुआ जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान…


भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शादी के नाम पर एक दर्जन से ज्यादा दूल्हों से ठगी की गई है. दूल्हों ने पुलिस को बताया कि जब वह बारात लेकर अपनी दुल्हनियां को लेने पहुंचे तो न तो दुल्हन मिली और न शादी कराने वाले. भोपाल की कोलार पुलिस के पास अब तक करीब 13 ऐसे मामले पहुंच चुके हैं, जिनमें शिकायत की गई है कि कुछ लोगों द्वारा शादी के लिए लड़की दिखाई गई, जब उन्हें पैसे दे दिए गए तो अब उनके मोबाइल फोन तक बंद आ रहे हैं. 

पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. एसपी साईं कृष्णा ने बताया कि उनके पास लगातार इस तरह की शिकायत पहुंच रही थीं. जब उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया तो पता चला कि आरोपियों ने लगभग ढाई लाख रुपए की ठगी की है. 10 से 13 लोगों को शादी के नाम पर ठगा है .आरोपियों ने लोगों से कहा कि वह उनकी शादी करा देंगे. इसके लिए आरोपियों ने बाकायदा एक लड़की भी दिखाई, लेकिन जब दूल्हे शादी करने पहुंचे तो मौके से दुल्हन के साथ-साथ पूरा ऑफिस ही गायब था. 

तीन लोगों को बनाया गया आरोपी
ऑफिस बंद मिलने के बाद पीड़ित दूल्हे पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचे हैं. जिस पर पुलिस ने एफ आई आर दर्ज कर ली है और 3 लोगों को आरोपी बनाया गया है. उनकी तलाश की जा रही है.

ऐसे फंसाया जाल में
पुलिस ने बताया कि आरोपी उन लोगों को टारगेट करते थे, जिन्हें शादी करना है और जो शादी के इच्छुक हैं. आरोपी मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर लोगों की प्रोफाइल देखते थे. फिर उन्हें फोन लगाते थे. उसके बाद कहते थे कि आपके लिए एक अच्छी लड़की उन्होंने देख रखी है. अगर वह चाहें तो उससे शादी कर सकते हैं और उस लड़की का फोटो उसे सेंड करते थे. शादी की बात कराकर उसके बदले में पैसे ले लेते थे. 

ये भी पढ़ें: भोपाल: बारात लेकर एक जगह पहुंचे छह दूल्हे, लटका मिला ताला, जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

लड़कियों को देते थे पैसे
पुलिस ने बताया कि आरोपी कुछ पैसे उन लड़कियों को भी देते थे, जो इनके साथ दुल्हन बनने का रोल करती थीं, इसी के चलते जब एजेंट पैसे ले लेते थे तो फोन नंबर ही बंद कर देते थे. ताकि कोई सुराग न बचे. 

इस अंचल के लोगों को भी फंसाया
आरोपियों के झांसे में आने वाले अधिकतर लोग ग्वालियर और चंबल संभाग के हैं. जिन्होंने भोपाल पुलिस से शिकायत की है कि उनके साथ इस तरह की ठगी हुई है. इन्हीं की शिकायत पर पुलिस ने पहले जांच की फिर FIR दर्ज की और अब जांच में जुट गई है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, इसके बाद खुलासा होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: सचिन, यूसुफ, एस बद्रीनाथ ने के बाद यह खिलाड़ी हुआ कोरोना संक्रमित, रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खेलकर लौटा था…

ये भी पढ़ें: 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर: MP BOARD ने जारी की 500 प्रश्नों की नई प्रश्न बैंक, किए गए ये बदलाव

 

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: