July 26, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Nazara Tech ने निवेशकों को किया मालामाल, IPO की शेयर बाजार में बंपर एंट्री, 79 परसेंट प्रीमियम पर लिस्ट


मुंबई: Nazara Technologies Listing: गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म नजारा टेक्नोलॉजी ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. आज कंपनी की शेयर बाजार में शानदार लिस्टिंग हुई है. Nazara Technologies की BSE और NSE पर 79 परसेंट प्रीमियम के साथ लिस्टिंग हुई है. यानी जिन निवेशकों को IPO अलॉट हुआ था आज उनको जबरदस्त लिस्टिंग गेन मिला है. 

Nazara Tech के निवेशक हुए मालामाल

Nazara Technologies के IPO प्राइस बैंड 1100-1101 रुपये प्रति शेयर तय किया गया जबकि यह BSE पर 1971 रुपये और NSE पर 1990 रुपये पर लिस्ट हुआ. आपको बता दें कि इस कंपनी में दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने भी निवेश किया है. यही वजह रही कि निवेशकों के बीच इस कंपनी को लेकर उत्साह था. ये इश्यू 176 गुना तक सब्सक्राइब हुआ था. इस इश्यू का लॉट साइज 13 शेयरों का था यानी IPO में कम से कम 14313 रुपये का निवेश जरूरी था.

ये भी पढ़ें- 31 मार्च तक निपटा लें ये 6 बेहद जरूरी काम, नहीं तो लग सकती है पेनल्टी, 1 अप्रैल से बदलेंगे कई नियम

Nazara Technologies के बारे में जानिए 

कंपनी के फाउंडर नितीश मित्रसेन ( Nitish Mittersain) हैं, जो कि एक जानेमाने गेमर हैं. उन्होंने कंपनी की स्थापना 2000 में की थीनजारा टेक्नोलॉजी वर्ल्ड क्रिकेट चैंपनियनशिप (WCC), CarromClash, छोटा भीम, मोटू पतलू सीरीज (Chhota Bheem and Motu Patlu series) जैसे गेम के लिए जानी जाती है. इसकी सब्सिडियरी कंपनी नोडविंग गेमिंग पूरे देश में तमाम गेमिंग इवेंट का आयोजन करती है. भारत, अफ्रीका, मिडल ईस्ट, साउथ ईस्ट जैसे करीब 60 से ज्यादा देशों में कंपनी का कारोबार है. 

Rakesh Jhunjhunwala ने भी लगाए हैं पैसे 

कंपनी में दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने भी पैसे लगाए हैं. कंपनी में राकेश झुनझुनवाला की सितंबर 2020 तिमाही तक 11.51 फीसदी हिस्सेदारी है. कंपनी की पहुंच भारत के अलावा अफ्रीका और नॉर्थ अमेरिका में है. नजारा के आईपीओ के तहत प्रमोटर और मौजूदा शेयरधारकों की तरफ से 52,94,392 शेयरों की बिक्री की जाएगी.

लंबी अवधि के लिए भी निवेश करें

आपको बता दें कि हमारे सहयोगी चैनल जी बिजनेस के मैनेजिंग एडिटर अनिल सिंघवी ने पहले ही इस IPO में अच्छे लिस्टिंग गेन के लिए  पैसा लगाने की सलाह दी थी. इस आईपीओ में लम्बे समय के लिए भी पैसा लगाया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें- मोबाइल बिल, OTT सब्सक्रिप्शन हो जाएगा फेल! 1 अप्रैल से लागू होंगे ऑटो डेबिट के नए नियम

LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: