Patna: राजधानी में खेली गई ‘खूनी होली’, थाने से 100 मीटर की दूरी पर युवक को मारी गोली


Patna: बिहार में होली के मौके पर पूरे राज्य में हिंसक घटनाएं देखने को मिली है. अमन, चैन और शांति का संदेश देने वाला पर्व होली के दिन भी अपराधियों ने जगह-जगह पर हिंसक घटनाओं को अंजाम देने से नहीं बाज आए. इन हिंसक घटनाओं से राज्य की राजधानी पटना भी अछूता नहीं रहा. पटना में घटी एक ऐसी ही घटना में बेलगाम अपराधियों ने एक युवक पर गोली चला दिया, जिसमें युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घटना के बाद से पुलिस कार्यशैली पर फिर से सवाल खड़े हो गए हैं. 

मामला है राजधानी के बुद्धा कालोनी थाना क्षेत्र स्थित दुजरा चक इलाके का है. जानकारी के मुताबिक, सोमवार शाम को बेखौफ अपराधियों ने बुलेट सवार युवक को बुद्धा कालोनी थाना के महज 100 मीटर की दूरी पर चार गोली मार दिया, जिसके कारण युवक मौके पर गिर गया. घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. गोली लगने से गंभीर रूप से घायल विकास को निजी हॉस्पिटल में इलाज कराया जा रहा है. वहीं, घायल विकास के पिता ने पुलिस प्रशासन पर सवाल उठाते हुए बताया कि थाना के महज 100 मीटर की दूरी पर अपराधी गोली मार देता है और पुलिस मूकदर्शक बनी रहती है.

ये भी पढ़ेंअपराध से दहल उठा बिहार! 38 में से 15 जिलों में हुई खूनी वारदात

इधर, इस घटना ने पुलिस प्रशासन के कार्यशैली पर फिर से सवाल खड़े कर दिए हैं. क्योंकि जिला प्रशासन के द्वारा होली में अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई थी. इसके बावजूद एक युवक को थाने के ठीक सामने गोली मार दिया गया. विकास का पिता का कहना है कि बेटे की किसी से कोई रंजिश नहीं है. उनका कहना है कि विकास वायरिंग का काम करता है. वो घर से बाहर किराना दुकान पर सामान लाने गया था, तभी अपराधियों ने गोली मार दिया.

वहीं, घटना के बारे में एसएसपी (SSP) स्वर्ण प्रभात ने बताया की अपराधी ने विकास को तीन गोली मारी है. एसएसपी (SSP) का कहना है कि इस घटना को आपसी विवाद के कारण अंजाम दिया गया है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है, जल्द ही अपराधी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. कुछ दिन पहले ही घायल युवक के भाई पर गोली चली थी, उस मामले में भी मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने दावा किया कि जल्द ही अपराधी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इधर, घटना के बाद लोग सवाल ये उठा रहे हैं कि कैसे पुलिस के द्वारा होली के दिन लोगों को सुरक्षा का भरोसा देने के बावजूद भी अपराधियों ने पटना में थाने के चंद कदम की दूरी पर चार गोली मारकर घायल कर दिया. वहीं, दानापुर इलाके में गोलीबारी में दो लोगो की मौत और कई लोग घायल हो गए. हालांकि पुलिस दावा कर रही है जल्द ही अपराधी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. अब देखना ये होगा कि क्या आपराधिक घटनाओ में कमी आती है या फिर इसी तरह से घटना को अपराधी अंजाम देते रहते हैं.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *