July 31, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

UP Panchayat Chunav 2021: सपा ने जिला पंचायत सदस्य के लिए जारी की सूची, इस नाम पर हो रही चर्चा


मनमीत गुप्ता/अयोध्या: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों (UP Panchayat Chunav 2021) की तारीखें सामने आ गई हैं. ऐसे में पार्टियां भी अब उम्मीदवारों की सूची जारी करने लगी हैं. समाजवादी पार्टी ने जिला पंचायत सदस्य की 29 सीटों के लिए जारी की प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. इसमें जेल में बंद आईपीएस अरविंद सेन यादव की पत्नी प्रियंका सेन यादव को हरिंगटनगंज प्रथम से टिकट दिया गया है. वहीं, अरविंद सेन यादव के छोटे भाई व पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव की पत्नी इंदू सेन यादव को हरिंगटनगंज तृतीय से टिकट दिया गया है. 

UP पंचायत चुनाव: वोट देकर जिसे बनाएंगे प्रधान, जानिए उसे कितनी मिलती है सैलरी?

कौन हैं अरविंद सेन?
बता दें कि प्रियंका सेन यादव के पति आईपीएस अरविंद सिंह यादव पशुपालन घोटाले में काफी समय तक फरार रहने के बाद इस समय जेल में बंद हैं. वहीं, आनंद सेन यादव सपा से विधायक रह चुके हैं. इसके अलावा वह बसपा सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं. गौरतलब है कि दोनों के पिता मित्रसेन यादव भी अयोध्या में दिग्गज नेता रह चुके हैं. 

UP पंचायत चुनाव: क्या है नामांकन भरने की तारीख, कहां मिलेंगे और कहां जमा होंगे?

क्या सिंबल पर लड़ सकते हैं चुनाव?
आपको बता दें कि पंचायत चुनावों में कोई भी पार्टी किसी को अपने सिंबल पर चुनाव नहीं लड़ा सकती. हालांकि, पार्टियां सूची जारी करती हैं, जिससे लोगों का पता चलता है कि वह किस प्रत्याशी को अपना समर्थन दे रही हैं. गौरतलब है कि यूपी में चार चरणों में चुनाव होने वाले हैं. 15 अप्रैल से शुरू हो कर ये चुनाव 29 अप्रैल तक चलेंगे. वहीं, 2 मई को रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. 

यहां देखिए पूरी लिस्ट-
 

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: