जम्मू-कश्मीर: दो स्कूलों के 50 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव होने से हड़कंप


श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और अनंतनाग जिलों में दो स्कूलों के 50 विद्यार्थी बुधवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए. इसके बाद अधिकारियों ने एक हफ्ते के लिए विद्यालयों को बंद कर दिया. 

शिक्षकों को कोरोना संक्रमित होने के बाद हुई जांच

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के दमहाल हांजीपोरा के खुल इलाके में स्थित नूरानी पब्लिक स्कूल की प्राथमिक कक्षाओं के 36 विद्यार्थी बुधवार को संक्रमित पाए गए. स्कूल के छह शिक्षक सोमवार को संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद जिला स्वास्थ्य सेवा ने स्कूल में औचक जांच शुरू की थी. डीएच पोरा ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी (बीएमओ) शगुफ्ता सलाम ने बताया कि उन्होंने स्कूल की वरिष्ठ कक्षाओं की इकाई में औचक जांच की थी जिसके बाद कनिष्ठ कक्षाओं की इकाई में भी जांच शुरू की गई. उन्होंने बताया कि पांचवी कक्षा तक के 36 छात्र संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि एक छात्र के करीबी रिश्तेदार के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वह स्कूल से छात्र को लेने आए थे.

घर घर जाकर की जाएगी जांच

बीएमओ ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और छात्रों के अभिभावकों की जांच कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग छात्रों के संपर्कों का पता लगाने के लिए घर-घर जाकर अभियान चलाएगा और जांच करेगा. अधिकारी ने बताया कि वायरस के प्रसार को रोकने के लिए स्कूल को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है।

स्कूलों को किया गया बंद

इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि अनंतनाग जिले के कथसू इलाके में सरकारी उच्च विद्यालय के छात्रों की औचक जांच की गई तो 14 विद्यार्थी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि स्कूल को एक हफ्ते के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है. अधिकारियों ने कहा कि एक अन्य मामले में, कोठीबाग उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के दो कर्मी भी वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. स्कूल को शनिवार तक के लिए बंद कर दिया गया है.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *