योगी सरकार की upsssc के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, अब बार-बार नहीं करना पड़ेगा यह काम


उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने आगामी भर्ती परीक्षाओं के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन की सुविधा शुरू कर दी है. यह सुविधा पूरी तरह से निशुल्क है. यूपीएसएसएससी वन टाइम रजिस्ट्रेशन का लिंक आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर उपलब्ध करा दिया गया है. योग्य उम्मीदवार UPSSSC में आगामी सभी रिक्तियों के लिए एक बार में रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को विज्ञापित हर भर्ती के लिए एक बार डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने की आवश्यकता नहीं होगी. 

निशुल्क होगा वन टाइम रजिस्ट्रेशन
आयोग द्वारा भविष्य में विज्ञापित पदों के लिए आयोजित किए जाने वाली प्रारंभिक अथवा मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करते समय सबसे पहले एक बार पंजीकरण किया जाना जरूरी होगा. यह पंजीकरण निशुल्क होगा. पंजीकरण हो जाने के बाद प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा सहित आयोग की किसी भी प्रारंभिक अथवा मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करने के दौरान अभ्यर्थी को पुन: अपना विवरण भरने की आवश्यक्ता नहीं होगी.

KVS Admission 2021: एक अप्रैल से केंद्रीय विद्यालयों में शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, पढ़ लें जरूरी डिटेल

वन टाइम रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक 27 मार्च से एक्टिव हो चुका है. इसके लिए फिलहाल कोई लास्ट डेट नहीं है. रजिस्ट्रेशन के लिए कोई आयु सीमा भी नहीं है. किसी भी आयु के, कम से कम 8वीं पास अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन के लिए कोई फीस भी नहीं हैं. सभी जरूरी जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में मौजूद है.

कर सकते हैं अपडेट
वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के बाद अगर आपकी शैक्षणिक अहर्ता या कार्य अनुभव में बदलाव आता है, तो आप उसे UPSSC की वेबसाइट पर लॉग-इन करके अपडेट कर सकते हैं.

क्या है वन टाइम रजिस्ट्रेशन?
अब यूपी सबॉर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (यूपी ट्रिपल एससी) की भर्ती परीक्षाओं के लिए अब वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है. इसके तहत उम्मीदवारों को नाम, उम्र, शैक्षणिक योग्यता समेत अपनी अन्य डीटेल भरकर पंजीकरण करना होगा. यह Registration आपको एक ही बार करना है.

कोरोना वायरस से बचाव के लिए कौन सा मास्क है बेहतर, K95, N95 या कोई और?

भर्ती परीक्षा के लिए सीधे जमा होगा आवेदन शुल्क
वन टाइम रजिस्ट्रेशन करा चुके अभ्यर्थियों को अब किसी भी भर्ती परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराना होगा. पहले के रजिस्ट्रेशन नंबर से ही वह संबंधित परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क जमा करा सकेगा.

शैक्षिक योग्यता, अहर्ता और अनुभव अपडेट करने की सुविधा
अभ्यर्थी को अपनी शैक्षिक योग्यता व अहर्ता संबंधी अभिलेख एक बार ही पंजीकरण के समय अपलोड करने होंगे. शैक्षिक योग्यता, अहर्ता, अनुभव आदि विवरणों में परिवर्तन होने पर अभ्यर्थी अपने विवरण को अपडेट भी कर सकते हैं. एक बार ई-लाकर आवंटित हो जाने के बाद अभ्यर्थी अपने मूलभूत विवरण जैसे नाम, माता व पिता का नाम, जन्मतिथि, लिंग, आधार कार्ड के अंतिम छह अंक, मूल निवास का प्रदेश, जाति को संशोधित नहीं कर सकेगा.

रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए यहां क्लिक करें
http://164.100.181.99/otr/elocker/NewAccount?+WMGd1YKHU6AJFY9OxmRlRpOCWgCO3s7

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें 
http://upsssc.gov.in/Default.aspx

वेबसाइट- upsssc.gov.in

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सफर करना पड़ेगा जेब पर भारी, इन वाहनों को देना होगा ज्यादा टोल टैक्स

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *