July 31, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

लाल क़िला हिंसा: कोर्ट ने Deep Sidhu की जमानत याचिका पर Delhi Police से मांगा जवाब, 50 दिनों से जेल में है बंद


नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) की जमानत याचिका पर बुधवार को तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) में सुनवाई हुई. पंजाबी फिल्मों के एक्टर दीप सिद्धू पर 26 जनवरी को प्रदर्शनकारियों को हिंसा के लिए भड़काने का आरोप है. सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने 8 फरवरी को हरियाणा में करनाल से गिरफ्तार किया था और वह 50 दिनों से पुलिस कस्टडी में है.

दीप सिद्धू के वकील ने दिया ये तर्क

दीप सिद्धू (Deep Sidhu) के वकील ने कहा कि दीप के खिलाफ मीडिया ट्रायल चलाया जा रहा है और वो 50 दिन से पुलिस कस्टडी में हैं. उनका केस सनसनीखेज बनाया गया है, क्योंकि वह एक फिल्म अभिनेता हैं. वकील ने आगे कहा कि दीप सिद्धू घटना के समय 12 बजे वो होटल में थे, जिसका सीसीटीवी फुटेज हमारे पास है.

ये भी पढ़ें- बंगाल में BJP जीती तो कौन बनेगा मुख्यमंत्री? दिलीप घोष ने दिया जवाब

दिल्ली पुलिस ने मांगा समय

दीप सिद्धू की जमानत याचिका पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से जल्द जवाब देने को कहा. इसके बाद पुलिस ने जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से समय मांगा. सुनवाई के दौरान तीस हजारी कोर्ट के जज दीपक डबास ने कहा कि वो मामले को जिला जज के पास भेजेंगे. जिला जज ये तय करेंगे कि दीप सिद्धू की जमानत पर कौन सी कोर्ट सुनवाई करेगी.

लाइव टीवी

सुनवाई को लेकर 2 बजे होगा फैसला

जज ने कहा कि ये मैटर पहली बार हमारी कोर्ट में आया है, इसलिए जरूरी है की डिस्ट्रिक्ट जज ये तय करें कि कौन जज इसकी सुनवाई करेगा. दीप सिद्दू की जमानत अर्जी जज चारु अग्रवाल के पास ट्रांसफर किया गया है. दोपहर 2 बजे डिस्ट्रिक्ट जज तय करेंगे कि कौन सी कोर्ट दीप सिद्धू की जमानत पर सुनवाई करेगी. कोर्ट को बताया गया कि मामले में अब तक 7 आरोपियों को  ASJ चारु अग्रवाल ने जमानत दी है.

कौन है दीप सिंह सिद्धू?

दीप सिंह सिद्धू (Deep Singh Sidhu) का जन्म साल 1984 में पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब जिले में एक जाट सिख परिवार में हुआ था. सिद्धू की शुरुआती पढ़ाई पंजाब में हुई और इसके बाद उसने लॉ की पढ़ाई की. कुछ समय के लिए वह किंगफिशर मॉडल हंट और ग्रेसिम मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया और जीतकर मॉडलिंग में लग गया. हालांकि मॉडलिंग में सिद्धू को कामयाबी नहीं मिली और वह वापस लॉ फिल्ड में आ गया.

इस दौरान सिद्धू ने ब्रिटिश फर्म हैमंड्स के साथ काम करते हुए डिज्नी, सोनी पिक्चर्स और बालाजी जैसे कई प्रोडक्शन हाउस का काम देखा. बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स में लीगल हेड के रूप में काम करते हुए सिद्धू ने एक्टिंग की शुरुआत की और फिर कई पंजाबी फिल्मों में काम किया. वह पंजाबी फिल्‍म इंडस्‍ट्री का जाना-पहचाना चेहरा हैं.





Source link

%d bloggers like this: