स्कूल बंद होने के बाद भी कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों की पढ़ाई नहीं होगी प्रभावित, स्कूल शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फैसला


भोपाल: मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संकट के बीच एक दिन पहले ही कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों को 15 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया गया है. इस फैसले के ठीक एक दिन बाद छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने अभी-अभी बड़ा फैसला लिया है. जिसके तहत दूरदर्शन और रेडियो पर शैक्षणिक कार्यक्रम दोबारा शुरू किया जाएगा. इस संबंध में सभी जिलों के कलेक्टर्स को निर्देश जारी कर दिए गए हैं. 

मध्य प्रदेश जनसंपर्क के ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी गई है कि ‘ शैक्षणिक गतिविधियां रेडियो पर सुबह 10 बजे से 11 और शाम 5 से 5.30 बजे तक, जबकि दूरदर्शन पर दोपहर 12 बजे से 1.30 तक संचालित की जाएंगी. 

ये भी पढ़ें:

स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि रेडियो पर कक्षा पहली से आठवीं के लिए पाठ्यपुस्तक आधारित हिंदी, गणित, अंग्रेजी विषयों में जानकारी दी जाएगी. जबकि शाम के वक्त होने वाले प्रसारण में खेल, योग, कला, म्यूजिक, यातायात नियम जैसे विषयों पर कार्यक्रम प्रसारित किए जाएंगे. 

9वीं और 12वीं की कक्षाएं संचालित रहेंगी

इससे पहले स्कूल शिक्षा विभाग ने कहा था कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के चलते सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की कक्षा 1 से आठवीं तक की क्लासेस अब 15 अप्रैल तक बंद रहेंगी, जबकि कक्षा 9वीं और 12वीं की कक्षाएं पिछले आदेश के अनुसार यथावत जारी रहेंगी. 

ये भी पढ़ें: कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल खोले जाने पर बड़ा फैसला, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश, जानें

ये भी पढ़ें: 1 अप्रैल से मिलेगी PM kisan की 8वीं किश्त, जल्द सुधार लें यह गलतियां, वरना खातों में नहीं आएंगे 2000 रुपए

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *