12% की ब्याज दर से बचना है तो आज ही जमा करें House Tax, घर बैठे ऐसे करें पेमेंट


लखनऊ:  जिन भवन स्वामियों ने अब तक गृहकर (House Tax) नहीं दिया है, वे आज (बुधवार) को ही जमा कर दें. अगर ऐसा नहीं किया तो एक अप्रैल से 12 प्रतिशत ब्याज (12 Percent Interest) लग जाएगा. बुधवार यानी आज भी नगर निगम मुख्यालय और जोन कार्यालयों में हाउस टैक्स जमा होगा. अगर आज हाउस टैक्स जमा कर दिया तो ब्याज के बोझ से बच जाएंगे.

1 अप्रैल से बदल जाएंगे ये सभी नियम, जानिए यूपी वालों की जेब पर क्या पड़ेगा असर?

आज जमा करें House tax, 12 फीसद ब्याज से बचेंगे 
हाउस टैक्स (House Tax) जमा करने के लिए मंगलवार को नगर निगम के सभी दफ्तरों को खोला गया था. लखनऊ नगर आयुक्त ने गृहकर से जुड़े सभी अधिकारियों, कर्मचारियों व कैश काउंटर से जुड़े कर्मचारियों का मंगलवार का अवकाश निरस्त कर दिया था. 31 मार्च तक हाउस टैक्स जमा करने वाले 12 फीसद ब्याज से बच जाएंगे, जबकि एक अप्रैल से पुराने बकाये पर ब्याज देना होगा.

KVS Admission 2021: एक अप्रैल से केंद्रीय विद्यालयों में शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, पढ़ लें जरूरी डिटेल

रविवार को भी खोले गए थे कैश काउंटर
बता दें कि गृहकर जमा न करने वाले भवन स्वामियों की संख्या दो लाख से अधिक है. इसके लिए नगर निगम ने इस महीने हर रविवार को भी गृहकर कैश काउंटर खोले. सुबह दस से शाम पांच बजे तक गृहकर कैश काउंटर खोले गए थे.

घर बैठे भी जमा कर सकते हैं गृहकर
घर बैठे नगर निगम की वेबसाइट lmc.nic.in पर भी गृहकर जमा कर सकते हैं. इसके अलावा ई-सुविधा केंद्रों, ऑनलाइन बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड व पेटीएम से भी भुगतान कर सकते हैं.

अधीनस्थ अदालत स्टेनोग्राफर भर्ती 2014 में स्टेज 2 और 3 के अभ्यर्थियों की फिर बढ़ी मुश्किल

WATCH LIVE TV

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *