July 26, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

MPPSC Pre Exam 2020 को लेकर बड़ी खबर : 11 अप्रैल को होने वाली परीक्षा टली, अब इस दिन होंगे Exam


भोपाल: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2020 को फिलहाल स्थगित कर दिया है. कोरोना संक्रमण बढ़ने की वजह से आयोग ने यह फैसला लिया है. आयोग ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति देखते हुए प्रारंभिक परीक्षा की स्थगित की जा रही है. परीक्षा की नई संभावित तिथि 20 जून 2021 है. 

दरअसल, 260 पदों के लिए 11 अप्रैल को राज्यसेवा प्रारंभिक परीक्षा होनी थी. जिसमें 3 लाख के करीब उम्मीदवार शामिल होने का अनुमान था. इसके लिए पूरे प्रदेश में 800 के करीब केंद्र बनाए गए थे. इसी बीच बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच परीक्षा स्थगित की गई है. 

आयोग ने क्या कहा?
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने अपने आदेश में कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए एमपीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा 2020 की तारीख आगे बढ़ाई गई है. अभ्यर्थियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए सभी परिस्थितियों का आकलन करने के बाद ही परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ें: आखिरी मौका आज: इस बड़े नुकसान से बचना है तो जल्द कर लें पैन को आधार कार्ड से लिंक, यहां जानें बेहद आसान प्रोसेस

पहले रद्द की जा चुकी है कांस्टेबल भर्ती परीक्षा
परीक्षा की तारीख बढ़ने से अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी खबर है, क्योंकि उन्हें तैयारी के लिए थोड़ा और समय मिल गाया है. इसके अलावा मध्य प्रदेश में कोरोना के कारण 15 अप्रैल तक स्कूल कॉलेज बंद करने का भी फैसला सरकार ने लिया है. छह अप्रैल को होने वाली कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पहले ही रद्द की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें: KV admission 2021: 1 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे, कैसे मिलेगा आपके बच्चे को दाखिला?, आसान भाषा में जानें सबकुछ

एमपी में कोरोना का कहर
दरअसल, मध्यप्रदेश में कोरोना कहर बरपा रहा है.  बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2332 नए मामले सामने आए. लिहाजा प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,95,511 हो गई. राज्य में पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से 9 और व्यक्तियों की मौत हुई है, जिससे मृतकों की कुल संख्या 3,986 हो गयी है. 

ये भी पढ़ें: 1 अप्रैल से मिलेगी PM kisan की 8वीं किश्त, जल्द सुधार लें यह गलतियां, वरना खातों में नहीं आएंगे 2000 रुपए

ये भी पढ़ें: कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों की पढ़ाई न हो प्रभावित, स्कूल बंद रखने के बाद विभाग ने लिया यह बड़ा फैसला

WATCH LIVE TV





Source link

%d bloggers like this: