July 25, 2021

Sirfkhabar

और कुछ नहीं

Rajasthan में बढ़ाया गया Night Curfew का समय, CM Gehlot ने दिए ये निर्देश


Jaipur : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot ) ने आज कोविड-19 की समीक्षा बैठक ली और अधिकारियों के साथ मिलकर कोरोना संक्रमण की रोकथाम और वैक्सिनेशन को लेकर फीडबैक लिया. सीएम गहलोत ने बैठक में कोविड (Rajasthan Corona Update,) की मौजूदी स्थिति और वैक्सिनेशन की समीक्षा के साथ ही जिलों के लिए एक्शन प्लान बनाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि डेली मॉनिटरिंग के जरिए पॉजिटिविटी रेट, मृत्यु दर, ग्रोथ रेट की समीक्षा की जाए. उन्होंने कहा कि सभी कलेक्टर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर फोकस करें. बैठक में रात्रि कर्फ्यू (Night Curfew) की अवधि बढ़ाकर 10:00 बजे से शुरू करने, दुकानों को बंद करने का समय रात्रि 9:00 तक करने, आठवीं तक के स्कूलों को बंद करने को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया.

यह भी पढ़ें- Coronavirus से जंग लड़ने के लिए Jaipur में बना था यह बड़ा Plan, PM ने भी की थी तारीफ

राजस्थान (Rajasthan News) में एक बार फिर से कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, लेकिन लोग अभी भी लापरवाह बने हुए हैं. कोरोना से बचने के लिए लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं.

वहीं, जोधपुर (Jodhpur News) के कोविड सेंटर में विदेशी युवती ने जमकर हंगामा किया. मनपसंद खाना ना मिलने के बाद युवती ने एमडीएम अस्पताल में हंगामा किया और खाना फेंक दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि युवती को पुलिस ने दो दिन पहले पीटा एक्ट में गिरफ्तार किया था  और कोरोना की जांच के लिए उसे कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया. यहां इस युवती ने खाने में पिज्जा की मांग की और पिज्जा ना मिलने पर खाना फेंक दिया.

वहीं, बांसवाड़ा जिले (Banswara News) में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जिले में रोजाना बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं. पिछले दो दिनों की बात करें तो यहां पर 45 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. इनमें से सबसे ज्यादा  पॉजिटिव मरीज शहर में मिले हैं. इसके अलावा कुशलगढ़ और तलवाड़ा कस्बे में भी पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. लगातार बढ़ रहे संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन पुरी तरह से सर्तक है. जहां मरीज मिले हैं वहां कंटेटमेंट जोन बनाये जा रहे हैं. उस इलाके में धारा 144 लागू लगाई गई है.

यह भी पढ़ें- Corona को लेकर गहलोत सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, यहां पढ़ें पूरा Detail





Source link

%d bloggers like this: