SpiceJet का यात्रियों के लिए नया ऑफर, Free में कर सकेंगे यात्रा की तारीख में बदलाव


नई दिल्ली: SpiceJet New offer: अगर आप फ्लाइट (Flight) से बहुत ज्यादा सफर करते हैं तो आपके लिए बेहद अच्छी खबर है. लो-कॉस्ट एयरलाइन स्पाइसजेट (Low Cost Airline SpiceJet) ने अपने घरेलू यात्रियों (Domestic Passengers) के लिए एक स्कीम शुरू की है, जिसका नाम है ‘Zero Change fee’. ये ऑफर उन मुसाफिरों के लिए जिन्हें अपनी यात्रा में किसी कारण से कोई बदलाव करना पड़ गया हो. 

SpiceJet का नया ऑफर 

Spicejet का कहना है कि अगर किसी यात्री को प्रस्थान की तारीख (Date of departure) में बदलाव करना है तो वो ऐसा कर सकता है, इसके लिए उन्हें किसी तरह का कोई चार्ज नहीं देना होगा, इसलिए इस ऑफर का नाम रखा गया है ‘Zero Change fee’. यात्री को अपने घरेलू सफर में बदलाव की जानकारी 7 दिन पहले देनी होगी. इसके बाद वो अपनी यात्रा की नई तारीख को चुन सकता है. हालांकि ऐसा वो सिर्फ एक बार ही कर सकता है. 

ये भी पढ़ें– Free LPG कनेक्शन पर बदलने वाले हैं नियम? सब्सिडी के लिए आ सकता है नया तरीका

ये है ऑफर पीरियड 

ये ऑफर उन डायरेक्ट घरेलू उड़ानों के लिए है जिनकी बुकिंग 27 मार्च, 2021 से लेकर 4 अप्रैल 2021 के बीच की गई है, इस टिकट से यात्रा 27 मार्च से लेकर 30 जून तक की जानी है, तो ऐसे में वन टाइम वेवर यानी फीस से छूट मिलेगी. हालांकि इस दौरान किरायों में जो भी अंतर होगा, उसे यात्री को चुकाना होगा. ये ऑफर SpiceJet की वेबसाइट, मोबाइल साइट, रिजर्वेशन, एयरपोर्ट टिकट काउंटर, ऑनलाइन ट्रैवल एजेंट्स से खरीदे गए टिकटों पर लागू होगा. फीस में छूट सिर्फ एक बार यात्रा में बदलाव पर मिलेगी, दूसरी बार यात्रा की तारीख में बदलाव करने पर तय नियमों के हिसाब से चार्ज लगेगा.  

इन सेवाओं पर भी मिलेगा डिस्काउंट 

इसके अलावा स्पाइसजेट ने अपनी कुछ सर्विसेज में डिस्काउंट का भी ऐलान किया है, जैसे अगर आपको अपनी मनपसंद सीट और खाना चाहिए तो You1st के तहत आप 249 रुपये की छोटी सी राशि के साथ चुन सकते हैं. अगर आप अपनी यात्रा को SpiceMax में अपग्रेड कर सकते हैं. इसके लिए आपको 799 रुपये अतिरिक्त देने होंगे. SpiceMax में आपको ज्यादा लेगरूम, आरामदायक सीट, कॉम्प्लीमेंटरी मील मिलता है. 

यात्रियों को एड ऑन सर्विसेज पर छूट इस ऑफर पीरियड के दौरान बुक किए गए टिकटों पर ही मिलेगी. इस छूट को हासिल करने के लिए यात्रियों को नई बुकिंग के दौरान एड सर्विस का चुनाव करना होगा. यात्रियों को ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर मेन्यू पर डिस्काउंट मिलेगा. स्पेशल मील्स और शेफ मेन्यू पर कोई छूट नहीं मिलेगी. 

ये भी पढ़ें- 1 अप्रैल से आपकी जिंदगी में होंगे 10 बड़े बदलाव, PF पर घटेगा टैक्स, घर के लिए नहीं मिलेगी सब्सिडी!

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *