Antilia Case: NIA ने दक्षिण Mumbai के होटल में मारा छापा, 3 घंटे तक स्टाफ से पूछताछ


मुंबई: एंटीलिया-मनसुख हिरन मर्डर केस (Antilia-Mansukh Hiren Murder Case) की जांच कर रही NIA ने आज दक्षिण मुंबई के एक होटल में छापेमारी की. बताया जा रहा है कि इसी होटल के मालिक ने बुकी नरेश गोर को सिम कार्ड मुहैया करवाए थे. बाद में वही सिम कार्ड सचिन वझे (Sachin Waze) के हाथों में पहुंचे थे. इस बीच इस केस में NIA जिस ऑडी कार की तलाश कर रही थी, वह उसने बरामद कर ली है. काले रंग की इस Audi कार के सीसीटीवी फुटेज की Exclusive तस्वीर ज़ी मीडिया के पास हैं.  

एसपी विक्रम खलाते की अगुवाई में हुई छापेमारी

दोनों बड़े मामलों की परतें उधेड़ने में लगी NIA की जांच गुरुवार को दक्षिण मुंबई के एक होटल तक पहुंची. एसपी विक्रम खलाते की अगुवाई में NIA की टीम दक्षिण मुंबई के गिरगांव इलाके में The Culture House नाम के इस होटल में छापा मारा. छापेमारी के दौरान एनआईए के कर्मचारियों ने क्लब और होटल में कुछ लोगों से पूछताछ की. करीब 3 घंटे तक पूछताछ के बाद जांच टीम वहां से रवाना हुई.

देवी सेठ ने बुकी नरेश गोर के दिए थे सिम कार्ड- सूत्र

जांच में सामने आया है कि होटल के मालिक देवी सेठ ने ही बुकी नरेश गोर को सिम कार्ड मुहैया करवाए थे. वही सिम कार्ड बाद में पुलिसकर्मी विनायक शिंदे के जरिए सचिन वझे (Sachin Waze) तक पहुंचे थे. सूत्रों के मुताबिक इन्हीं में से एक सिम कार्ड का इस्तेमाल करके मनसुख हिरन को आखिरी बार फोन कॉल किया गया था.  

जी न्यूज को मिली थी ऑडी कार की CCTV फुटेज

इस बीच ज़ी न्यूज़ के हाथ उस ऑडी कार की CCTV फुटेज की तस्वीर लगी थी, जिसे NIA की टीम वसई विरार इलाके में ढूंढ रही थी. ये CCTV फुटेज बांद्रा वर्ली सी लिंक का है. ये सचिन वझे के काफिले की आठवीं कार है, जिसकी एंटीलिया कार केस और मनसुख हिरेन हत्या मामले में तलाश की जा रही थी. पकड़े गए आरोपी विनायक शिंदे ने जांच एजेंसी को बताया है कि इसी कार में सचिन वझे और खुद विनायक शिंदे गए थे. 

वसई इलाके में ऑडी कार को ढूंढ रही थी NIA

सूत्रों के मुताबिक ये CCTV फुटेज इस पूरी साजिश से ठीक 2 दिन पहले का बताया जा रहा है. NIA की टीम को इस काले रंग की ऑडी कार (नंबर MH04 FZ6561) की तलाश थी है. बताया जा रहा है इस कार का मालिक भी सचिन वझे (Sachin Waze) ही है.NIA सूत्रों के मुताबिक NIA को ये कार बरामद हो गई है.

मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली थी SUV

बताते चलें कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर 25 फरवरी को जिलेटिन छड़ों के साथ एक SUV खड़ी पाई गई थी. इस घटना के करीब 8 दिन बाद 5 मार्च को कारोबारी मनसुख हिरन का शव ठाणे के मुंब्रा कस्बे में एक नाले से बरामद हुआ. इन दोनों मामले में मुंबई पुलिस के सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वझे (Sachin Waze) की भूमिका सामने आई. जिसके बाद NIA की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया. अब NIA की टीम इस मामले में और सबूत इकट्ठे करने के लिए लगातार अलग-अलग ठिकानों पर छापे मार रही है. 

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *