Jammu-Kashmir: Burqa पहनकर बीजेपी नेता के घर घुसे थे आतंकी, Lashkar के 2 आतंकियों की हुई पहचान


श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों की सख्ती से आतंकी पूरी तरह बौखलाएं हुए हैं. वे अब डर और दहशत कायम करने के लिए हर हथकंडा अपनाने में जुटे हैं. आतंकियों ने अब हमले के लिए बुर्के (Burqa) का इस्तेमाल किया है. 

लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं आतंकी

कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार (Vijay Kumar) ने कहा कि श्रीनगर के नवगाम में बीजेपी (BJP) नेता अनवर खान ( Anwar Khan) के घर पर हमला करने वाले आंतकियों (Terrorist Attack) की पहचान हो गई है. उन्होंने बताया कि इस घटना में 4 आतंकी शामिल थे. इनमें से 2 आतंकियों की पहचान हो चुकी है. पहचाने गए दोनों लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं. 

 

बुर्का पहनकर घर में घुसे थे दहशतगर्द

आईजी विजय कुमार ने कहा कि गुरुवार को बीजेपी नेता अनवर खान (Anwar Khan) के घर के बाहर सुरक्षाकर्मी लगे हुए थे. उसी दौरान बुर्का (Burqa) पहने एक आतंकी ने मेन गेट पर आकर दरवाजा खटखटाया. सुरक्षाकर्मियों को लगा कि कोई महिला होगी, इसलिए उन्होंने दरवाजा खोल दिया. उसी वक्त दो और आतंकी अंदर घुस गए और सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना में एक जवान शहीद हो गया. 

आतंकियों के लिए धरपकड़ अभियान 

उन्होंने बताया कि फायरिंग की इस घटना के तुरंत बाद एक और आतंकी घर में दाखिल होता है. वे सब मिलकर अनवर खान की तलाश करते हैं लेकिन संयोग से वे अंदर नहीं होते, इसलिए बच जाते हैं. आईजी ने बताया कि चारों आतंकियों की धरपकड़ के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है. जल्द ही ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को खत्म कर दिया जाएगा. 

 

नौगाम में गुरुवार को हुआ था हमला

बताते चलें कि श्रीनगर के नौगाम में रहने वाले अनवर खान (Anwar Khan) के घर पर गुरुवार दोपहर आतंकियों ने हमला कर दिया था. आतंकियों की फायरिंग में घर पर न होने की वजह से अनवर खान बच गए थे. वहीं उनका एक सुरक्षाकर्मी शहीद हो गया था. 

ये भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: श्रीनगर में आतंकियों ने BJP नेता के घर को बनाया निशाना, सुरक्षाकर्मी जख्मी

सेना का एक जवान भी जख्मी

इस हमले की सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया था और और सर्च ऑपरेशन चलाया. तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने जवानों पर भी फायरिंग की, जिसमें एक जवान भी जख्मी हो गया. उसके बाद से सुरक्षाबल लगातार आतंकियों की खोज में लगे हुए हैं. 

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *