Mansukh Hiren Murder: एनआईए ने जब्त की काले रंग की ऑडी, Sachin Vaze है कार का मालिक


मुंबई: एंटीलिया के बाहर मिले विस्फोटक और मनसुख हिरेन की हत्या (Mansukh Hiren Murder Case) मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एक और ऑडी कार बरामद की है. एनआईए को लंबे समय से काले रंग की ऑडी कार की तलाश थी, जिसका नंबर MH04 FZ6561 है. इस कार का मालिक सचिन वझे (Sachin Vaze) ही बताया जा रहा है.

सचिन वझे ने किया था कार का इस्तेमाल?

मनसुख हिरेन की हत्या में इस कार की क्या भूमिका है और इसका इस्तेमाल किसने किया? फिलहाल एनआईए इसकी जांच कर रही है. एनआईए (NIA) को इस बात का शक है कि सचिन वझे (Sachin Vaze) ने ऑडी कार का इस्तेमाल मनसुख हिरेन (Mansukh Hiren) की मौत से ठीक पहले किया था. इससे पहले ATS ने भी NIA को सौंपी अपनी जांच रिपोर्ट में सचिन वझे के द्वारा एक ऑडी कार के इस्तेमाल की बात बताई थी.

ये भी पढ़ें- मनसुख हिरेन की हत्या मामले में NIA का बड़ा खुलासा, Sachin Vaze के सामने रची गई थी पूरी साजिश

लाइव टीवी

एनआईए को इन 2 लग्जरी कारों की तलाश

इस केस में अब तक 7 लग्जरी गाड़ियां बरामद हुई हैं, लेकिन एनआईए (NIA) को अब भी 2 लग्जरी कारों की तलाश है. इनमें से एक आउटलैंडर और एक स्कोडा कार शामिल हैं. एनआईए (NIA) सूत्रों के मुताबिक सचिन वझे (Sachin Vaze) ने पिछले एक साल में 9 अलग-अलग लग्जरी कारों का इस्तेमाल किया था.

अब तक ये 7 लग्जरी गाड़ियां हो चुकी हैं बरामद

1. स्कॉर्पियो (Scorpio)- 25 फरवरी 2021 को एंटीलिया के बाहर पेडर रोड पर बरामद किया गया था, जिसे बाद में महाराष्ट्र एटीएस ने जब्त कर लिया था.

2. इनोवा (Innova)- 15 मार्च 2021 को इनोवा कार CIU यूनिट के मुंबई पुलिस हेडक्वार्टर ऑफिस से बरामद हुई थी. इसके बाद एनआईए (NIA) अपने ऑफिस लाई थी.

3. ब्लैक मर्सिडीज (Black Mercedes)- 16 मार्च 2021 को मुंबई में पुलिस गैराज में छिपाई गई ब्लैक मर्सिडीज बरामद हुई थी. कार के अंदर कपड़े, पैसे और कैश काउंटिंग मशीन मिली थी. कार बरामद होने के बाद एनआईए अपने ऑफिस ले गई थी.

4. ब्लू मर्सिडीज (Blue Mercedes)- 18 मार्च को ठाणे से ब्लू मर्सिडीज बरामद हुई थी, जो अभी एनआईए के ऑफिस में है.

5. लैंड क्रूजर (Land Cruiser)- 18 मार्च को ही ठाणे से एक लैंड क्रूजर भी बरामद हुई थी और यह कार भी अभी एनआईए के ऑफिस में है.

6. वॉल्वो (Volvo)- महाराष्ट्र एटीएस ने 22 मार्च को दमन में वॉल्वो कार को जब्त किया था, जो बाद में मुंबई एटीएस कार्यालय लाई गई. इस कार की तलाश एनआईए को भी थी. NIA सूत्रों के मुताबिक इस वॉल्वो गाड़ी का असली मालिक अभिषेक नाथानी उर्फ अभिषेक अग्रवाल है.

7. ऑडी (Audi)- राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 31 मार्च को मुंबई से सटे वसई विरार इलाके से ऑडी कार बरामद की है. बताया जा रहा है कि  इस कार का मालिक सचिन वझे (Sachin Vaze) ही है.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *