Mumbai Police ने मास्क को लेकर जागरूकता के लिए दिखाई गजब की क्रिएटिविटी, देखें क्या है खास


मुंबई: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन सबसे ज्यादा खराब हालात महाराष्ट्र में हैं. फरवरी और मार्च में कोविड-19 (Covid-19) के दैनिक मामले और मौत के आंकड़ों में लगातार बढ़ोतरी हुई है, जो अब डराने लगी है. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लोगों को भीड़भाड़ में जाने से बचने और मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है. इस बीच मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने मास्क लगाने को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए अनोखा कदम उठाया है.

मुंबई पुलिस का क्रिएटिव पोस्ट

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने मास्क की अहमियत को लेकर क्रिएटिविट पोस्ट किया है और ग्राफिक में फिल्मी गाने का इस्तेमाल किया है. मुंबई पुलिस ने अपने पोस्ट में मनीषा कोइराला की फिल्म ‘खामोशी’ का हिट गाना ‘आज मैं ऊपर’ का सहारा लिया और कोरोना वायरस (Coronavirus) को कहते दिखाया ‘आज मैं ऊपर, क्योंकि मास्क है नीचे.’

लाइव टीवी

मास्क नहीं पहनने पर 200 रुपये जुर्माना

पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus in Maharashtra) के मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है. पिछले महीने मुंबई पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों का चालान करना शुरू किया था. पुलिस ने बताया था कि मास्क नहीं पहनने पर मुंबईकरों को 200 रुपये का जुर्माना लगेगा.

महाराष्ट्र में कोरोना के 341887 एक्टिव केस मौजूद

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बुधवार को राज्य में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 39544 नए मामले सामने आए थे और 227 लोगों की मौत हुई थी. इससे पहले लगातार तीन दिन से केस घट रहे थे. राज्य में 30 मार्च को 27,918 केस, 29 मार्च को 31,643 केस सामने आए थे. जबकि, 28 मार्च को 40,414 पॉजिटिव मिले थे. महाराष्ट्र में अब तक 27 लाख 73 हजार 436 मामले सामने आ चुके हैं और 54422 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में एक्टिव कोविड-19 के 341887 एक्टिव केस मौजूद हैं.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *