बंगाल चुनाव: चुनावी कैम्‍पेन के दौरान BJP उम्‍मीदवार पर हमला, TMC पर लगाया ये बड़ा आरोप


कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के बीच बीजेपी नेताओं पर हमले की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. अब डायमंड हार्बर सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार दीपक हल्‍दर ने आरोप लगाया है क‍ि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से उन पर हमला किया.  दीपक हल्‍दर का कहना है कि चुनाव कैम्‍पेन के दौरान उन पर हमला हुआ है. 

हमले के बाद इलाके में तनाव बढ़ा 

जानकारी के मुताबिक, इस हमले में दीपक हल्‍दर को सीने पर गंभीर चोटें आई हैं और उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया. दीपक हल्‍दर पर हमले के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है और पुलिस मौके पर मौजूद है. 

बता दें कि कल 1 अप्रैल को पश्चिम बंगाल की 30 और असम की 39 सीटों पर दूसरे चरण के लिए मतदान हो चुका है और दोनों ही राज्यों में बंपर वोटिंग हुई है. सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम सीट पर कल 80 प्रतिशत से भी ज्‍यादा मतदान हुआ है. हालांकि 2016 के चुनाव की तुलना में ये थोड़ा कम है क्योंकि, पिछली बार नंदीग्राम में 86.97 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. लेकिन उस समय शुवेंदु अधिकारी TMC की तरफ से चुनावी मैदान में थे और उन्होंने जीत दर्ज की थी. इस बार शुवेंदु अधिकारी के सामने ममता बनर्जी खुद चुनाव लड़ रही हैं. ऐसे में बंपर वोटिंग ने नंदीग्राम के चुनावी संग्राम को और भी दिलचस्प बना दिया है.

कल नंदीग्राम में भी पोलिंग बूथ पर दिखा हिंसक टकराव 

कल सुबह से ही नंदीग्राम में अलग-अलग पोलिंग बूथ पर हिंसक टकराव देखने को मिला और इस दौरान नंदीग्राम से BJP उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी के काफिले पर भी हमला हुआ. जिस गाड़ी में वो बैठे थे, उस पर पत्थर भी बरसाए गए. हालांकि शुवेंदु अधिकारी इस हमले में बाल-बाल बच गए, लेकिन उनके काफिले में शामिल गाड़ियों को काफी नुकसान पहुंचा. शुवेंदु अधिकारी का आरोप है कि ये हमला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समर्थकों ने कराया है.

वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी भी दिनभर नंदीग्राम में अलग अलग पोलिंग बूथ पर जाकर लोगों से बात करती नजर आईं. उन्होंने उस पोलिंग बूथ का भी जायजा लिया, जहां कुछ लोगों ने उनसे वोटरों को डराने और धमकाने का आरोप लगाया.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *