Jharkhand: बुंडू के एक ही स्कूल से 29 कोरोना केस मिलने से मचा हड़कंप, प्रशासन भी रह गया हैरान


Ranchi: झारखंड में कोरोना का कहर जारी है. पूरे सूबे से कोरोना के लगातार केस आ रहे हैं. राजधानी रांची भी इससे अछूता नहीं है. जिले के बुंडू में कोरोना विस्फोट हुआ है. यहां बुंडू स्थित इंदिरा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के छात्रावास की 28 छात्रायें एवं एक गार्ड कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं. स्कूल के एक ही छात्रावास से कुल 29 कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद छात्रावास को सील कर दिया गया है. वहीं, एक ही स्कूल से बड़ी संख्या में कोरोना केस मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है.

इधर, स्कूल के छात्रावास में बड़े संख्या में कोरोना के केस निकलने से लोग हैरान और परेशान है. घटना के बारे में जानने के बाद स्कूल के बाहर परिजनों की भीड़ लगी हुई है. बच्चों के परिजन दूर- दूर से अपने बच्चों का हाल-चाल लेने के लिए पहुंच रहे हैं. वहीं, परिजनों का कहना है कि हम सभी स्वास्थ्य विभाग और स्कूल प्रशासन से यही अपील करते हैं कि बच्चों को बेहतर सुविधा दिया जाए. परिजनों का कहना है कि बच्चों का उचित उपचार करवाया जाए. साथ ही, बच्चों के स्वास्थ्य के लिए इनका सही देखरेख करना भी जरूरी है, क्योंकि बच्चे ही कल के भविष्य हैं.

ये भी पढ़ेंCorona पर जीत के लिए Vaccination जारी, टीका के बाद इन बातों का रखें विशेष ध्यान

इधर, इस कोरोना विस्फोट के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. स्थानीय लोगों में कोरोना को लेकर एक बार फिर खौफ समा गया है. एक ही जगह से कोरोना के 29 केस मिलने से प्रशासन भी हरकत में आ गई है. इस बारे में अनुमंडलीय अस्पताल, बुंडू उपाधि़क्षक डॉ विजय प्रसाद ने बताया कि बुंडू एसडीओ (SDO) द्वारा विभिन्न स्कूलों, छात्रावासों में रैपिड एंटीजेन टेस्ट करने का गाइडलाइन जारी किए जाने के बाद पहले बुधवार को चार छात्राओं का रैपिड एंटीजेन टेस्ट किया गया जिसमें वे कोरोना पॉजिटिव  पाए गए. इसके बाद बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक विजय प्रसाद द्वारा गुरुवार को एक जांच टीम को फिर से इंदिरा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय भेजा गया. वहां पहुंचने के बाद टीम ने गुरुवार को कुल 96 छात्राओँ का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया. 

जानकारी के मुताबिक, जांच के बाद गुरुवार को किए गए टेस्ट में फिर 24 छात्राएं एवं एक गार्ड समेत कुल 25 कोरोना पॉज़िटिव पाए गए. इस प्रकार इंदिरा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय छात्रावास में अब तक कुल 29 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बुंडू सीओ (CO) राजेश डूंगडूंग ने बताया कि सभी 29 कोरोना पॉजिटिव  को आइसोलेट कर दिया गया है. उन्होंने कहा है कि निर्देश दिया है इलाके में बगैर मास्क कोई घर से बाहर ना निकले.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *