Patna: कोरोना को लेकर लोगों की सामने आई सोच, कोरोना है नहीं तो मास्क क्यों?


Patna: देश में कोराना की दूसरे लहर की शुरुआत हो चुकी है. देश में जहां कुछ दिन पहले तक एक दिन में 12 से 13 हजार केस आ रह थे, वहीं पिछले कुछ दिनों से 50 हजार से ऊपर केस आ रहे हैं. इस कोरोना के दूसरे लहर से बिहार राज्य भी अछूता नहीं है. राज्य के हर जिले से कोरोना के केस सामने निकल कर आ रहे हैं. यहां तक की राज्य की राजधानी पटना में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. केस में बढ़ोतरी के बावजूद भी पटना के लोग लापरवाही से कोराना को नकार रहे है.

इधर, एक तरफ पटना के प्रमुख अस्पतालों में कोरोना की जांच हो रही है तो दूसरी तरफ बढ़ते केस के बीच लोग लापरवाह नजर आ रहे हैं. कोरोना से बेखबर लोग बड़े संख्या में पटना जंक्शन, मीठापुर बस अड्डे पर जुट रहे हैं. भीड़ में कुछ लोग मास्क पहने हुए जरूर नजर आते हैं, लेकिन काफी संख्या ऐसे लोगों भी हैं, जो बिना मास्क के नजर आ रहे हैं. राज्य का व्यस्तम मीठापुर बस स्टैंड, यहां से रोजाना हजारों गाड़ियां खुलती हैं, हजारों लोग बिहार के एक हिस्से से दूसरे हिस्से जाते हैं, लेकिन यहां पर भी सावधानी नजर नहीं आई. लोग यहां बिना मास्क के बेरोक-टोक घूम रहे हैं. 

ये भी पढ़ें– Bihar में फिर बरसने लगा Corona का कहर, पिछले 5 दिनों में मिले 1,411 संक्रमित मामले

कुछ लोगों ने कोरोना के बार में पूछने पर बताया कि कोविड नाम की कोई चीज नहीं है. लिहाजा मास्क लगाने का कोई मतलब नहीं है. बस स्टैंड पर लोगों के सुरक्षा के लिए खड़े पुलिसवाले भी मौजूद हैं, लेकिन इनकी संख्या कम होने से वो लोगों से कोरोना का प्रो़टोकॉल फॉलो नहीं करवा पा रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर पटना जंक्शन पर कोरोना की जांच हो रही है. यहां पर मौजूद स्वास्थ्यकर्मी कोरोना की जांच कर रहे हैं. यहां पर स्वास्थ्य कर्मी लोगों का एंटीजन टेस्ट कर रहे हैं. 

गुरूवार को यहां पर 70 लोगों की जांच हुई थी, जबकि आज सुबह 9 बजे तक 8 लोगों की जांच की गई थी. प्रशासन के लिए  रहत की बात है कि अधिकतर लोगों की रिपोर्ट निगेटिव है. हालांकि, पटना जंक्शन पर ही लापरवाही का आलम देखने को मिल रहा है. यहां पर लापरवाही की हालत ये है कि ट्रेन से बाहर आने वाले अधिकतर लोग बिना मास्क पहन रहे हैं.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *